Create
Notifications

इंग्लैंड टीम में दिग्गज ऑलराउंडर की होगी वापसी, प्रमुख खिलाड़ी को किया जाएगा बाहर

England v Pakistan: Day 1 - Second Test #RaiseTheBat Series
England v Pakistan: Day 1 - Second Test #RaiseTheBat Series
SENIOR ANALYST

भारत (Indian Cricket Team) के खिलाफ ओवल में होने वाले चौथे टेस्ट मुकाबले (IND vs ENG) के लिए इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) में बड़े बदलाव हो सकते हैं। खबरों के मुताबिक दिग्गज ऑलराउंडर क्रिस वोक्स (Chris Woakes) को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा, जबकि सैम करन (Sam Cuuran) को बाहर किया जा सकता है।

क्रिस वोक्स ने एक साल से कोई भी टेस्ट मुकाबला नहीं खेला है। इंजरी और कोरोना वायरस की वजह से वो टेस्ट मैचों में हिस्सा नहीं ले पाए। हालांकि अब उनकी टीम में जरूर वापसी हो सकती है।

क्रिस वोक्स को लेकर जो रूट ने दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड की मीडिया के अनुसार क्रिस वोक्स वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं और प्लेइंग इलेवन में सैम करन को रिप्लेस कर सकते हैं। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने वोक्स को लेकर कहा,

ये उनके लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं था। पहले वो कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आ गए और इसके बाद सीढ़ियों से नीचे उतरते वक्त इंजरी का शिकार हो गए और इसी वजह से वो ज्यादा क्रिकेट भी नहीं खेल पाए। हालांकि जब उन्होंने खेला था तो उस वक्त काफी अच्छे लय में थे और उनके होने से टीम और बेहतर हो जाएगी। वोक्स के आने से हमें काफी मजबूती मिलेगी।

इंग्लैंड के सामने एक और बड़ी दुविधा ये है कि जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन में से किसे रेस्ट दिया जाए। एंडरसन एक जबरदस्त अनुभवी तेज गेंदबाज हैं तो वहीं रॉबिन्सन इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में हैं।

हालांकि इंग्‍लैंड के कोच क्रिस सिल्‍वरवुड ने चौथे टेस्‍ट से पहले जो संकेत दिए हैं उसके मुताबिक जेम्स एंडरसन को आराम दिया जा सकता है। 39 साल के जेम्‍स एंडरसन ने पहले तीन टेस्‍ट में काफी ओवर गेंदबाजी की है। उन्‍होंने 116.3 ओवर गेंदबाजी की, जो कि ओली रोबिंसन (116.5) से केवल दो गेंद कम है।

हालांकि जेम्‍स एंडरसन ने सीरीज से पहले ही स्‍पष्‍ट कर दिया था कि वह सभी टेस्‍ट खेलना चाहते हैं। अब देखना ये होगा कि ओली रॉबिन्सन और एंडरसन में से किसे बाहर बैठाया जाता है।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now