Create

"इंग्लैंड की टीम यही सोच रही होगी कि हमें जसप्रीत बुमराह के साथ नहीं उलझना चाहिए था"

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच लॉर्ड्स टेस्ट मैच को लेकर पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड को इस मुकाबले में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) से उलझने का खामियाजा भुगतना पड़ा और वो यही सोच रहे होंगे कि हमें ये गलती नहीं करनी चाहिए थी।

जहीर खान के मुताबिक जेम्स एंडरसन के साथ हुए विवाद की वजह से बुमराह को काफी मोटिवेशन मिला और उन्होंने अपने इस गुस्से का प्रयोग काफी सही तरह से किया।

जसप्रीत बुमराह और जेम्स एंडरसन के बीच बाउंसर गेंदों को लेकर हुआ था विवाद

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five

जसप्रीत बुमराह ने खेल के तीसरे दिन जेम्स एंडरसन को काफी बाउंसर गेंदे डाली थीं। इससे एंडरसन को गुस्सा आ गया था और उन्होंने बुमराह से कुछ कहा था। ये कहासुनी खेल के चौथे और पांचवे दिन भी चलती रही।

जब भारत की दूसरी पारी के दौरान जसप्रीत बुमराह बल्लेबाजी के लिए उतरे तो इंग्लैंड ने उनके खिलाफ काफी बाउंसर गेंदे डालीं। मेजबान टीम जेम्स एंडरसन का बदला लेना चाह रही थी लेकिन ये दांव उल्टा पड़ गया। बुमराह ने शमी के साथ मिलकर नौंवे विकेट के लिए रिकॉर्ड 89 रनों की साझेदारी कर दी। इससे भारतीय टीम एक बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही। इसके बाद बुमराह ने गेंदबाजी में भी जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 120 रन पर समेट दिया और भारत ने एक शानदार जीत हासिल की।

जहीर खान ने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान जसप्रीत बुमराह को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

एंडरसन के साथ जो कुछ भी हुआ और इसके बाद जिस तरह से उनके खिलाफ बाउंसर गेंदे डाली गईं इससे बुमराह मोटिवेट हो गए। उन्होंने अपने इस गुस्से का प्रयोग सही तरह से किया। इंग्लैंड की टीम यही सोच रही होगी कि हमें बुमराह के साथ नहीं उलझना चाहिए था।

आपको बता दें कि इंग्लैंड और भारत के बीच तीसरा टेस्ट अब 25 अगस्त से हेडिंग्ले में खेला जाएगा। मेहमान टीम यहां से सीरीज जीतने की प्रबल दावेदार है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment