Create
Notifications

भारत के खिलाफ ओवल टेस्ट में इंग्लैंड की हार के बाद टीम के पूर्व खिलाड़ी जमकर बरसे 

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
ANALYST

भारत के खिलाफ ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट मैच (IND vs ENG) में इंग्लैंड की हार के बाद पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। माइकल वॉन (Michael Vaughan) अपनी टीम पर काफी नाराज नजर आए हैं। माइकल वॉन ने कहा कि घरेलू मैदानों पर हमने सालों तक हमने ऑस्ट्रेलिया और भारत को हराया है लेकिन अब संघर्ष कर रहे हैं।

टेलीग्राफ के लिए कॉलम में माइकल वॉन ने लिखा कि सालों तक हमने ऑस्ट्रेलिया और भारत को अपने मैदानों पर हराया, लेकिन अब हम संघर्ष कर रहे हैं। इंग्लैंड को इस बात पर काम करना होगा कि दबाव होने पर और अधिक कठोर कैसे बनें। सपाट विकेट पर उनकी गति और विविधता में कमी नजर आई। यह टेस्ट टीम ऐसी पिचों पर निर्भर हो गई है जिन पर मदद मिलती हो।

बैटिंग की आलोचना करते हुए वॉन ने कहा कि पहली पारी में इस सपाट पिच पर 290 रन का स्कोर कम था। इंग्लैंड ने इस पर बेहतर क्रिकेट नहीं खेला और कुछ खराब शॉट भी देखने को मिले। वे एकाग्रता के मामले में पीछे रहे।

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five

गौरतलब है कि इंग्लैंड के पास पहली पारी में बड़ी बढ़त हासिल करने का पूरा मौका था। भारतीय टीम ने महज 191 रन बनाए थे। ऐसे में इंग्लिश टीम को 300 से बाहर का स्कोर बनाने की उम्मीद थी लेकिन उनके बल्लेबाज आउट होते गए। यहाँ से भारतीय टीम ने मैच में फिर से जान लगाते हुए इंग्लैंड को पीछे छोड़ दिया। तीसरे और चौथे दिन विकेट बल्लेबाजी के लिए और ज्यादा अच्छी थी। यह देखते हुए टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने जमकर बल्लेबाजी की और 466 रन बनाए।

इस तरह भारतीय टीम ने एक बड़ी बढत लेकर इंग्लिश टीम को 368 रनों का लक्ष्य दिया और यह उन पर भारी पड़ा। मैच के पांचवें दिन के अंतिम सेशन में टीम इंडिया ने मेजबान इंग्लैंड को 210 रन के स्कोर पर आउट कर 157 रनों से जीत हासिल की। इसके साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में भी अब 2-1 से बढ़त बना ली है। इंग्लैंड पर अगले मैच में दबाव होगा।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now