IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम से इशान किशन की गैरमौजूदगी से भड़के फैंस, राहुल द्रविड़ को बताया झूठा 

इशान किशन को स्क्वाड से बाहर रखने का कारण नहीं बताया गया है
इशान किशन को स्क्वाड से बाहर रखने का कारण नहीं बताया गया है

शुक्रवार को देर से बीसीसीआई (BCCI) ने इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) के पहले दो मुकाबलों के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। स्क्वाड में 16 खिलाड़ियों को चुना गया लेकिन इसमें युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) का नाम नहीं था, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान मानसिक थकान के कारण ब्रेक लिया था। हालाँकि, उम्मीद लगाई जा रही थी कि इशान को इंग्लैंड के खिलाफ मौका मिलेगा लेकिन उनकी जगह ध्रुव जुरेल को मौका मिला, जो इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए की टीम का भी हिस्सा हैं। इशान के ना चुने जाने से फैंस भी काफी हैरान हैं, क्योंकि बीसीसीआई ने किसी भी तरह का कारण नहीं बताया है कि क्यों इस खिलाड़ी को नहीं चुना गया है।

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का स्क्वाड जब आया था तब कुछ रिपोर्टों में यह भी कहा गया कि इशान किशन को अनुशासनात्मक कारणों से बाहर किया जा रहा है। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने इन रिपोर्टों को खारिज कर दिया था और कहा था कि बाएं हाथ का यह बल्लेबाज अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 से पहले चयन के लिए उपलब्ध नहीं था।

ऐसे में फैंस को लग रहा था कि इशान किशन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वापसी करेंगे लेकिन स्क्वाड में उनका नाम भी नहीं था। इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वाड में तीन विकेटकीपर शामिल हैं। ध्रुव जुरेल के अलावा अन्य दो विकेटकीपर केएल राहुल और केएस भरत हैं। राहुल ने दक्षिण अफ्रीका में विकेटकीपिंग की थी लेकिन इसकी संभावना कम है कि वह घरेलू टेस्ट सीरीज में भी इस जिम्मेदारी को निभाएंगे।

हालाँकि, इशान किशन की गैरमजूदगी से फैंस हैरान हैं और उन्होंने मैनेजमेंट पर युवा खिलाड़ी को ठीक से ना संभालने का आरोप भी लगाया, साथ ही राहुल द्रविड़ पर भी निशाना साधा।

इशान किशन के इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट स्क्वाड में ना चुने जाने को लेकर ट्विटर पर आई प्रतिक्रियाओं पर एक नजर

(अब इशान किशन का मामला गंभीर नजर आ रहा है। राहुल द्रविड़ साहब झूठ बोल रहे थे। जरूर कुछ गड़बड़ है।)

(क्या ऐसा नहीं लगता कि हमारे मैनेजमेंट के भीतर अहंकार के टकराव के कारण इशान किशन को पूरी तरह से बाहर किया जा रहा है? उन्होंने मानसिक थकान के लिए ब्रेक का अनुरोध किया था, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि मैनेजमेंट ने इसे अपने अहंकार पर चोट के रूप में लिया और उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए ड्रॉप कर दिया।)

(इशान किशन कहाँ है? वह टीम के तीनों विकेटकीपरों से काफी बेहतर हैं। कृपया उसे वापस लाएँ।)

(जब इशान किशन वास्तव में कुछ मानसिक तनाव में थे, बार-बार बेंच पर समय बिता रहे थे, तो किसी ने भी ध्यान नहीं दिया। अब अचानक, क्योंकि भारतीय जनता को गपशप पसंद हैं, उनके समर्थक और ध्यान देने वाले आ गए।)

(विराट और रोहित जब चाहें तब फैमिली ब्रेक मांग सकते हैं, लेकिन एक युवा इशान किशन ने लगातार बेंच पर बैठने के कारण मेन्टल हेल्थ के लिए ब्रेक मांगा और वह अचानक योजनाओं से गायब हो गए। अहंकार बहुत नाजुक होता है )

(इशान किशन के लिए बुरा लग रहा है, वह इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ की टीम में शामिल होने के हकदार थे।)

(इशान किशन के साथ गलत हो रहा है...)

Quick Links

Edited by Prashant Kumar