Create

भारतीय टीम के जीतने का सपना टूटा, बारिश के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच हुआ ड्रॉ

England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Five
Naveen Sharma

इंग्लैंड और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच (IND vs ENG) पांचवें दिन बारिश के कारण ड्रॉ समाप्त हो गया। दिन में एक भी गेंद का खेल नहीं हो पाया और भारतीय टीम की जीत की उम्मीदों में बारिश ने पानी फेर दिया। टीम इंडिया को पांचवें दिन जीत के लिए 157 रन चाहिए थे और 9 विकेट हाथ में थे लेकिन जोरदार बरसात की वजह से खेल संभव नहीं हुआ। इंग्लैंड से भारत को 209 रनों का लक्ष्य मिला था।

पहले दिन इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था और भारतीय टीम के गेंदबाजों के सामने इंग्लिश बल्लेबाजी ज्यादा ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाई। पहली पारी में इंग्लिश टीम 183 रन बनाकर आउट हो गई। जो रूट ने अर्धशतकीय पारी खेली और भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट चटकाए।

जवाब में पहली पारी में खेलते हुए भारत ने इंग्लैंड की तुलना में बेहतर खेल का प्रदर्शन किया। टीम इंडिया की पहली पारी 278 रनों पर समाप्त हुई और 95 रनों की बढ़त हासिल की। केएल राहुल ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 84 रन बनाए। रविन्द्र जडेजा भी 56 रन बनाने में सफल रहे। इंग्लैंड के लिए रॉबिन्सन ने 5 और एंडरसन ने 4 विकेट चटकाए।

जवाब में दूसरी पारी में इंग्लैंड ने बेहतर बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और भारत की 95 रनों की बढ़त पार करते हुए एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य टीम इंडिया को दिया। जो रूट ने इंग्लैंड के लिए शतकीय पारी खेली। इंग्लिश टीम 303 रन बनाकर आउट हुई और भारतीय टीम को चौथे दिन 209 रन का लक्ष्य दिया। जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट चटकाए। चौथे दिन भारतीय टीम ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 1 विकेट पर 52 रन बनाए। रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा 12-12 रन बनाकार क्रीज पर थे और बचे हुए 157 रन पांचवें दिन बनाने थे लेकिन बारिश के कारण अंतिम दिन एक भी गेंद का खेल नहीं हुआ और मैच ड्रॉप रहा।

संक्षिप्त स्कोर

इंग्लैंड: 184/10, 303/10

भारत: 278/10, 52/1


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...