Create

भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

Credit - BCCI Twitter
Credit - BCCI Twitter

ट्रेंट ब्रिज में बुधवार को भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच पहले टेस्ट मैच की शुरुआत के साथ ही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs ENG) का आगाज हो जाएगा। काफी समय से दोनों ही टीमों को इस मुकाबले का इन्तजार था। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद टीम इंडिया टेस्ट प्रारूप में जीत की राह पर लौटना चाहती है। हालांकि उनका सामना इंग्लैंड की एक लचीली टीम से है जो अपने घरेलू सत्र के सफल अंत पर नजर गड़ाए हुए है। कुल मिलाकर, ट्रेंट ब्रिज में दोनों पक्षों के बीच एक क्रैकिंग गेम होने का अनुमान लगाया जा सकता है।

इंग्लैंड की टीम के लिए घरेलू परिस्थितियाँ रहेंगी, लिहाजा उन्हें इसका फायदा भी मिलने के पूरे आसार होंगे। भारतीय टीम भी लम्बे समय से इंग्लैंड में ही है। ऐसे में वहां के मौसम और परिस्थितियों से टीम अभ्यस्त जरुर हो गई होगी। केएल राहुल बतौर ओपनर रोहित शर्मा के साथ ओपन कर सकते हैं। इसके अलावा तेज गेंदबाजी क्रम भी देखने लायक रहेगा। इंग्लिश टीम का खेल भी बेन स्टोक्स के बगैर देखने लायक रहेगा।

संभावित एकादश

इंग्लैंड

डोमिनिक सिबली, रोरी बर्न्स, जैक क्रॉली, जो रूट (कप्तान), ओली पोप/सैम करन, डेनियल लॉरेंस, जोस बटलर (विकेटकीपर), जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन और मार्क वुड।

भारत

रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह।

मौसम और पिच की जानकारी

ट्रेंट ब्रिज की पिच ग्रीन दिखती है, जो आदर्श रूप से तेज गेंदबाजों की मदद करती है। बल्लेबाजों को अपने शॉट खेलने से पहले क्रीज पर अपना समय बिताना होगा। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, स्पिनरों को भी कुछ टर्न मिलेगा, जिससे बल्ले और गेंद के बीच अच्छी प्रतियोगिता होगी। हालांकि, टेस्ट मैच के अंत में खराब मौसम का असर हो सकता है, जिस पर दोनों टीमों को नजर रखनी होगी। दोनों पक्ष आदर्श रूप से टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने और पहले गेंदबाजी के अनुकूल परिस्थितियों का अच्छा उपयोग करने की कोशिश करेंगे।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मैच की शुरुआत दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर होगी। इसे सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। सोनी लिव एप इस्तेमाल करने वाले यूजर भी इसे वहां देख पाएंगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment