रोहित शर्मा का बेस्ट अब बीत चुका है...हैदराबाद में मिली हार के बाद इंग्लैंड से आया बयान

रोहित शर्मा पहले टेस्ट मैच में बल्लेबाजी के दौरान
रोहित शर्मा पहले टेस्ट मैच में बल्लेबाजी के दौरान

इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट मैच में मिली हार के बाद भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। इंग्लैंड के पूर्व ओपनर ज्योफ्री बायकॉट ने रोहित शर्मा की क्षमता पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि उनका बेस्ट अब बीत चुका है। ज्योफ्री बायकॉट के मुताबिक इस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम भारत को मात दे सकती है। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि विराट कोहली और रविंद्र जडेजा की कमी दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम को काफी खलेगी।

इंग्लैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 28 रन से भारत को हरा दिया। जीत के लिए 231 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 69.2 ओवर में सिर्फ 202 बनाकर ऑल आउट हो गई। पहली पारी में 190 रनों से पिछड़ने के बाद इंग्लैंड ने दूसरी पारी में जबरदस्त वापसी की और 420 का बेहद मजबूत स्कोर बनाया। ओली पोप ने 196 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन अपने दोहरे शतक से चूक गये। दूसरी पारी में इंग्लैंड की तरफ से डेब्यू करने वाले टॉम हार्टली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट लिए और टीम इंडिया को टार्गेट से पहले ही समेट दिया। भारत की तरफ से दूसरी पारी में कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए।

रोहित शर्मा चार साल में दो ही शतक लगा पाए हैं - ज्योफ्री बायकॉट

द टेलीग्राफ के लिए लिखे अपने कॉलम में ज्योफ्री बायकॉट ने रोहित शर्मा की क्षमता पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा,

रोहित शर्मा लगभग 37 साल के हैं और उनका बेस्ट बीत चुका है। वो कुछ कैमियों जरूर खेलते हैं लेकिन पिछले चार साल में अपने होम ग्राउंड में उन्होंने महज दो ही टेस्ट शतक लगाया है। इसके अलावा उनकी फील्डिंग भी कमजोर है। इंग्लैंड के पास अच्छा मौका है कि वो 12 साल के बाद एक बार फिर भारतीय टीम को उनके होम ग्राउंड में हराने का कारनामा करें। भारतीय टीम को निश्चित रूप से विराट कोहली और रविंद्र जडेजा की कमी काफी खलेगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता