Create

हेडिंग्ले में भारतीय टीम की खराब गेंदबाजी को लेकर आया बड़ा बयान

Nitesh
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day One

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने हेडिंग्ले टेस्ट मैच (IND vs ENG) में भारतीय गेंदबाजों के खराब परफॉर्मेंस को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि भारत के गेंदबाजों ने सही एरिया में गेंदबाजी नहीं की और इसका नतीजा ये हुआ कि इंग्लैंड (England Cricket Team) के सलामी बल्लेबाजों ने शतकीय साझेदारी कर डाली।

रोरी बर्न्स और हसीब हमीद की सलामी जोड़ी ने खेल के पहले दिन जबरदस्त बल्लेबाजी की। उन्होंने काफी आराम से भारत के तेज गेंदबाजों को खेला। 2011 के बाद पहली बार उन्होंने इंग्लैंड में भारत के खिलाफ पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी बनाने का कारनामा किया।

दानिश कनेरिया के मुताबिक शमी के अलावा और कोई भी गेंदबाज प्रभावित नहीं कर सका

दानिश कनेरिया के मुताबिक इशांत शर्मा बिल्कुल भी लय में नहीं दिखे और केवल मोहम्मद शमी ने ही बेहतर बॉलिंग की।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा "भारत के गेंदबाजों ने सही एरिया में गेंदबाजी नहीं की और इसी वजह से इंग्लैंड के बल्लेबाज अच्छी साझेदारी बनाने में कामयाब रहे। इशांत शर्मा लय में नहीं दिखे और लगातार रन लीक करते रहे। मोहम्मद शमी एकमात्र ऐसे गेंदबाज थे जिन्होंने प्रभावित किया। उन्होंने अच्छी लाइन पर गेंद डाली और दिखाया कि वो विकेट ले सकते हैं। मोहम्मद सिराज आक्रामक जरूर थे लेकिन उन्हें इंग्लिश गेंदबाजों जितना स्विंग नहीं मिला।"

आपको बता दें कि भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए सिर्फ 78 रनों पर सिमट गई। टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और इंग्लिश टीम ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए भारत को सस्ते में समेट दिया। सबको यही लगा कि पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल नहीं है और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को भी दिकक्तों का सामना करना पड़ेगा। हालांकि जब मेजबान टीम बैटिंग के लिए उतरी तो उन्होंने आसानी से रन बनाए।

इससे पहले अजित अगरकर ने इशांत शर्मा से पहला ओवर कराए जाने के फैसले की आलोचना की थी।अगरकर के मुताबिक इशांत शर्मा बिल्कुल भी अपने लय में नहीं थे और उनसे गेंदबाजी की शुरूआत नहीं कराई जानी चाहिए थी।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment