IND vs ENG: भारत की टी20 वर्ल्ड कप जीत का सपना तोड़ सकते हैं ये 3 इंग्लिश खिलाड़ी, सेमीफाइनल में रहना होगा सावधान

USA v England: Super Eight - ICC Men
भारत और इंग्लैंड के बीच आज खेला जाएगा दूसरा सेमीफाइनल

Indian Team Beware of 3 ENG Players: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के दूसरे सेमीफाइनल में आज भारतीय टीम का सामना इंग्लैंड से होना है। दोनों टीमों के बीच यह रोमांचक टक्कर गुयाना के प्रोविडेंस क्रिकेट स्टेडियम में होगी। भारत और इंग्लैंड ने सेमीफाइनल की इस बड़े मुकाबले के लिए अपनी पूरी तैयारियां कर ली है। भारतीय टीम आज फाइनल का टिकट पाने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ अपना पूरा दमखम लगाते हुए नजर आएगी। हालांकि इंग्लैंड के टीम में कई खिलाड़ी हैं जो अकेले अपने दमपर भारत के फाइनल में पहुंचने और टी20 वर्ल्ड कप जीतने का सपना तोड़ सकते हैं। ऐसे में आज हम आपको इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिनसे सेमीफाइनल में भारत को सावधान रहना होगा।

इंग्लैंड के इन 3 खिलाड़ियों से भारत को रहना होगा सावधान

3. जोस बटलर

इंग्लैंड के कप्तान और विस्फोटक सलामी जोस बटलर सेमीफाइनल में भारत के लिए बड़ा खतरा बन सकते। बटलर के लिए हालांकि अब तक टूर्नामेंट उनके प्रतिभा को देखते हुए मिलाजुला गया है। हालांकि उन्होंने सुपर 8 के आखिरी मुकाबले में अमेरिका के खिलाफ तूफानी अंदाज में 83 रन की पारी खेली थी। मैच में उन्होंने एक ओवर में लगातार 5 छक्के भी लगाए थे और बताया था कि अपने दिन में वह कितने खतरनाक साबित हो सकते हैं। ऐसे में भारत को अगर टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचना है तो बटलर को जल्द से जल्द आउट करना होगा।

2. फिल सॉल्ट

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज फिल सॉल्ट कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। उनका बल्ला टूर्नामेंट में जमकर गरजा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सुपर 8 के मैच में उन्होंने बल्ले से 87 रन जड़ कर बता दिया था कि वह किसी भी टीम के लिए कितने खतरनाक साबित हो सकते हैं। भारत को भी इंग्लैंड के इस खतरनाक बल्लेबाज से बचकर रहना होगा। क्योंकि अगर सॉल्ट का बल्ला चला तो वह अकेले दम पर मैच इंग्लैंड की झोली में डाल सकते हैं।

1. आदिल रशीद

इंग्लैंड के फिरकी गेंदबाज आदिल रशीद टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक सबसे सफल स्पिनर में से एक रहे हैं। बल्लेबाज रशीद के सामने अब तक काफी संघर्ष करते हुए नजर आए हैं। रशीद ने ओमान के खिलाफ 4 विकेट लेकर हर किसी को दंग कर दिया था। वहीं रशीद ने अमेरिका के खिलाफ सुपर 8 में भी 2 विकेट झटके थे। ऐसे में रशीद से भारतीय बल्लेबाजों को बचकर रहना होगा।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now