Create

भारतीय टीम को सीरीज में 2-0 से आगे होना था, इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी का बयान

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five

इंग्लैंड (England) के पूर्व खिलाड़ी माइकल आथर्टन (Michael Atherton) का मानना है कि भारतीय टीम (Indian Team) अब तक टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) में 2-0 से आगे होती क्योंकि नॉटिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बारिश आ गई थी। इससे भारतीय टीम मैच जीतने से वंचित रह गई। दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहतरीन रहा और इस मुकाबले को 151 रनों से जीत लिया।

टेलीग्राफ के लिए लिखे गए एक कॉलम में आथर्टन ने कहा कि उनके (भारत के) खेल की उग्रता, जीतने की उनकी इच्छाशक्ति, और कठिन क्षणों में उन्हें आगे ले जाने के उनके कौशल से नॉटिंघम टेस्ट के संदेह को दूर करना चाहिए था लेकिन बारिश के कारण यह मैच समाप्त हो गया। सभी इरादों और उद्देश्यों के लिए, भारत को 2-0 से आगे होना चाहिए था।

आथर्टन ने यह भी कहा कि (लॉर्ड्स में) घरेलू परिस्थितियों में इंग्लैंड के अंतिम दिन के खेल पर ध्यान केन्द्रित हुआ और यह बहुत खराब रहा। भारतीय टीम ने इसमें अपनी अमिट छाप छोड़ी। इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, क्रिस वोक्स जैसे दिग्गजों के बिना दो टेस्ट खेले। जेम्स एंडरसन और जो रूट जैसे दो दिग्गजों के होने से इंग्लैंड की टीम फायदे में थी।

उन्होंने यह भी कहा कि चोटों के विकल्प घरेलू प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कमी है और इससे डील करना कोई बड़ी बात नहीं है। टॉप ऑर्डर में उन्हें विकल्प आजमाने ही चाहिए।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड की टीम गेंदबाजी से ज्यादा बल्लेबाजी में संघर्ष करते हुए नजर आई है। बल्लेबाजी में जो रूट के अलावा अन्य बल्लेबाज खास नहीं कर पाए हैं। रूट ने दो शतक और एक फिफ्टी अब तक खेले गए गए दोनों मुकाबलों में जड़े हैं। जॉनी बेयरस्टो ने भी पिछले मैच में अर्धशतक जमाया था। अन्य बल्लेबाजों के फ्लॉप खेल के बाद अब तीसरे टेस्ट के लिए टीम में कुछ बदलाव भी किये गए हैं।

इंग्लैंड की टीम निश्चित रूप से बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे खिलाड़ियों की कमी महसूस कर सही होगी। अगले मैच में भी उनके प्रदर्शन पर निगाहें रहेंगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment