Create
Notifications

भारतीय टीम के इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के पहले दिन काली पट्टी बाँधने की वजह 

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day One
ANALYST

इंग्लैंड (England) के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच (IND vs ENG) के पहले दिन भारतीय टीम (Indian Team) ने काले आर्म बैंड पहने। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों ने मुंबई के पूर्व क्रिकेटर वासु परांजपे को श्रद्धांजलि देने के लिए ऐसा किया है। वासु का 30 अगस्त को 82 साल की उम्र में निधन हो गया था। उनके बेटे जतिन परांजपे ने भारतीय टीम के लिए क्रिकेट खेला है।

पहले दिन का खेल शुरू होने से पहले बीसीसीआई ने एक ट्वीट किया जिसमें बताया कि श्री वासुदेव परांजपे के निधन के बाद उनके सम्मान में भारतीय क्रिकेट टीम आज काली पट्टी बांध रही है। इस मैसेज के साथ बोर्ड ने भारतीय टीम में खेलने वाले ग्यारह खिलाड़ियों की फोटो भी पोस्ट की।

परांजपे ने मुंबई में कुछ क्रिकेटरों को तैयार किया था। खेल को अलविदा कहने के बाद वह कोचिंग की दुनिया में आए थे। उनके निधन के बाद सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर ने भी संवेदना जताते हुए कुछ बातें कही थी। सचिन ने तो यह भी कहा था कि वासु सर मेरे बचपन के क्रिकेटिंग दिनों में अहम रहे हैं। वह कई तरह से मेरे मेंटर रहे हैं। तेंदुलकर ने कहा कि कुछ महीनों पहले मैं उनसे मिला भी था।

ओवल टेस्ट मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। उन्होंने पिच की स्थिति और मौसम को देखते हुए यह निर्णय लिया। विराट कोहली ने भी कहा कि टॉस जीतने पर मैं भी फील्डिंग लेता। कोहली ने टीम इंडिया में शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव को शामिल करने की बात कही। वहीँ इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी टीम का हिस्सा नहीं हैं। अहम बात यह रही कि रविचंद्रन अश्विन लगातार चौथे मैच में भी टीम का हिस्सा नहीं हैं। उधर इंग्लैंड की टीम में जोस बटलर की जगह ओली पोप को शामिल किया गया है। सैम करन की जगह क्रिस वोक्स को टीम में लाया गया है।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now