Create
Notifications

भारतीय टीम इंग्लैंड में खेलेगी वनडे और टी20 सीरीज, कार्यक्रम का हुआ ऐलान

India v England - 2nd T20 International
India v England - 2nd T20 International
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

भारतीय टीम (Indian Team) अगले साल जुलाई में (IND vs ENG) एक बार फिर से इंग्लैंड (England) दौरे पर और छह सफेद गेंद मैच खेलेगी। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट ने अगले साल का कार्यक्रम घोषित करते हुए इसकी जानकारी दी है। ईसीबी ने यह भी कहा है कि वे न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ़्रीकी टीम की मेजबानी भी करेगी।

भारतीय टीम के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट से पहले इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। कीवी टीम जून में खेलेगी। इसके बाद इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज से शुरुआत करेगी और वनडे सीरीज के साथ टीम इंडिया अपने दौरे का अंत करेगी।

2022 में भारत के इंग्लैंड दौरे का कार्यक्रम इस प्रकार है:

पहला टी20 मैच, 1 जुलाई (ओल्ड ट्रेफर्ड)

दूसरा टी20 मैच, 3 जुलाई, (ट्रेंट ब्रिज)

तीसरा टी20 मैच, 6 जुलाई, (एजेज बाउल)

पहला वनडे मैच, 9 जुलाई, (एजबेस्टन)

दूसरा वनडे मैच, 12 जुलाई, (ओवल)

तीसरा वनडे मैच, 14 जुलाई, (लॉर्ड्स)

हालांकि कीवी टीम जून में टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड जाएगी। इस दौरान 2 जून से लॉर्ड्स में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 10 जून से ट्रेंट ब्रिज में खेला जाएगा। अंतिम टेस्ट मुकाबला 23 जून से हेडिंग्ले में खेला जाएगा।

दक्षिण अफ़्रीकी टीम को इंग्लैंड में एक लम्बे दौरे पर आना है। यह टीम तीनों प्रारूप में इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी। सबसे पहले तीन वनडे मैचों की सीरीज होगी। इसमें पहला मैच 19 जुलाई को रिवरसाइड में खेला जाएगा। दूसरा मैच 22 जुलाई को ओल्ड ट्रेफर्ड और अंतिम वनडे 24 जुलाई को हेडिंग्ले में खेला जाएगा।

वनडे के बाद दक्षिण अफ़्रीकी टीम टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 जुलाई को ब्रिस्टल में खेलेगी। इसके बाद अगला मैच 28 जुलाई को सोफिया गार्डन में खेला जाएगा। तीसरा और अंतिम मुकाबला 31 जुलाई को एजेज बाउल में होगा। टेस्ट सीरीज के मुकाबले 17 अगस्त, 25 अगस्त और 8 सितम्बर को क्रमशः लॉर्ड्स, एजबेस्टन और ओवल में खेले जाएंगे।

टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड दौरे पर सिर्फ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए आई है लेकिन अगले साल सिर्फ सीमित ओवर क्रिकेट खेली जाएगी।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now