Create

इंजमाम उल हक ने हेडिंग्ले टेस्ट मैच की तुलना 2001 के ऐतिहासिक कोलकाता टेस्ट मैच से की

भारतीय टीम ने दूसरी पारी में जबरदस्त तरीके से वापसी की है
भारतीय टीम ने दूसरी पारी में जबरदस्त तरीके से वापसी की है

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq) ने भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच हेडिंग्ले टेस्ट मैच की तुलना 2001 के ऐतिहासिक कोलकाता टेस्ट मैच से की है। इंजमाम उल हक के मुताबिक भारतीय टीम (Indian Cricket Team) उसी तरह का कारनामा हेडिंग्ले टेस्ट मैच में भी दोहरा सकती है।

2001 के ऐतिहासिक कोलकाता टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फॉलोआन खेलने के बावजूद जबरदस्त जीत हासिल की थी। वीवीएस लक्ष्मण ने उस मुकाबले में 281 और राहुल द्रविड़ ने 180 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी। भारत ने उस मुकाबले को 171 रनों से जीतकर इतिहास रच दिया था।

भारतीय टीम ने हेडिंग्ले टेस्ट मैच में जबरदस्त तरीके से वापसी की है

वहीं हेडिंग्ले टेस्ट मैच में भी स्थिति लगभग वैसी ही है। पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम सिर्फ 78 रन पर सिमट गई और जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 432 रन बनाकर विशाल बढ़त हासिल कर ली। हालांकि दूसरी पारी में भारत की बल्लेबाजी अभी तक शानदार रही है और टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 215 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की लीड अब सिर्फ 139 रनों की ही रह गई है।

इंजमाम उल हक के मुताबिक भारतीय टीम उसी तरह से वापसी कर सकती है जैसा 2001 के टेस्ट मैच में हुआ था। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा

"मुझे 2001 का इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच याद है जहां वीवीएस लक्ष्मण ने 281 और राहुल द्रविड़ ने 180 रन बनाए थे। भारतीय टीम वैसा ही कारनामा इस टेस्ट मुकाबले में भी कर सकती है। पूरे दिन में उन्होंने सिर्फ दो ही विकेट गंवाए हैं और ये बहुत ही शानदार बल्लेबाजी है। भारत ने अच्छी वापसी की है। टीम की बैटिंग में अनुभव है और उन्हें वो अनुभव दिखाना चाहिए। रोहित शर्मा को मेरे हिसाब से और लंबी पारी खेलनी चाहिए थी।

आपको बता दें कि भारतीय टीम दो विकेट पर 215 रन बना चुकी है। तीसरे दिन स्टंप्स के समय कप्तान विराट कोहली 45 और चेतेश्वर पुजारा 91 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment