Create

रोहित शर्मा को लेकर पाकिस्तान से आया बड़ा बयान, पूर्व कप्तान ने कही बड़ी बात

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
reaction-emoji
सावन गुप्ता

लॉर्ड्स टेस्ट मैच (IND vs ENG) में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बैटिंग से पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq) काफी प्रभावित हैं। उन्होंने रोहित शर्मा की उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए काफी तारीफ की है। इंजमाम ने कहा कि इन परिस्थितियों में जिस तरह से रोहित शर्मा ने शुरूआत की वो काबिलेतारीफ है।

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ दोनों ही टेस्ट मुकाबलों में बेहतरीन बल्लेबाजी की। रोहित शर्मा ने के एल राहुल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी की। नई गेंद का सामना उन्होंने बेहतरीन तरीके से किया। उन्होंने 145 गेंद पर 11 चौके और 1 छक्के की मदद से 83 रन बनाए।

कंडीशंस को देखते हुए पहले रोहित शर्मा ने धीमी शुरूआत की लेकिन उसके बाद अपना गियर बदला और तेजी से रन बनाए। इंजमाम उल हक ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा,

पहले टेस्ट मैच में भारत ने जिस तरह का प्रदर्शन किया उससे उन्होंने अपने इरादे पहले ही बता दिए थे। नमी की वजह से तेज गेंदबाजों को इंग्लैंड में पहले दो घंटे तक काफी मदद मिलती है। उन्होंने उम्मीद की थी कि 3-4 विकेट लेकर भारत को दबाव में ला देंगे।

रोहित शर्मा की बल्लेबाजी से के एल राहुल को फायदा हुआ - इंजमाम उल हक

रोहित शर्मा और के एल राहुल
रोहित शर्मा और के एल राहुल

इंजमाम उल हक के मुताबिक रोहित शर्मा ने शुरूआत में संभलकर खेलने के बाद तेजी से रन बनाए और इसका फायदा के एल राहुल ने उठाया। उन्होंने आगे कहा,

जिस तरह से इन परिस्थितियों में इंग्लैंड के गेंदबाजों के खिलाफ रोहित शर्मा ने शुरूआत की वो शानदार है। उनकी वजह से भारत को अच्छी शुरूआत मिली और सारा दबाव हट गया। इसका फायदा के एल राहुल ने उठाया। रोहित शर्मा का स्ट्राइक रेट 57 और के एल राहुल का 51 था। इसका मतलब ये हुआ कि उन्होंने गेंदबाजों पर दबाव बनाया। जो बल्लेबाज काफी धीमा रन बनाते हैं उसका कोई मतलब नहीं रह जाता है।

के एल राहुल और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया। एशिया से बाहर खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट में जनवरी 2011 के बाद यह पहली ओपनिंग जोड़ी है जो 100 रन की साझेदारी करने में सफल रही है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...