Create
Notifications

"ये रोहित शर्मा के टेस्ट करियर की सबसे बेहतरीन पारी थी"

रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का 8वां शतक लगाया
रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का 8वां शतक लगाया
SENIOR ANALYST

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq) ने ओवल टेस्ट मैच (IND vs ENG) में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की शतकीय पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ये रोहित शर्मा के टेस्ट करियर की सबसे बेहतरीन पारी थी और वो शतक के हकदार थे।

रोहित शर्मा ने ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में जबरदस्त शतक लगाया। उन्होंने मोईन अली की गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। रोहित शर्मा ने 256 गेंद पर 127 रनों की शानदार पारी खेली और भारतीय टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचाया। अपनी इस पारी के दौरान रोहित शर्मा ने 14 चौके और 1 छक्का लगाया। उनके लिए इस शतक के काफी मायने हैं क्योंकि विदेशों में ये उनका पहला टेस्ट शतक है। वहीं कुल मिलाकर टेस्ट क्रिकेट में ये उनका 8वां शतक है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर इंजमाम उल हक ने रोहित शर्मा के पारी की तारीफ की और कहा,

रोहित शर्मा ने काफी शानदार पारी खेली। वो इस शतक के हकदार थे। पूरी सीरीज के दौरान उनका टेंपरामेंट काफी शानदार रहा। ये दिन रोहित शर्मा के नाम रहा। सबको पता है कि रोहित शर्मा एक बेहतरीन स्ट्रोक प्लेयर हैं लेकिन इसके बावजूद नई गेंद के खिलाफ उन्होंने अपना धैर्य बनाए रखा और जब एक बार वो सेट हो गए तो फिर अपने शॉट्स खेलने शुरू किए।

रोहित शर्मा ने टीम की जरूरत के हिसाब से पारी खेली - इंजमाम उल हक

रोहित शर्मा ने शानदार तरीके से छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया और इसको लेकर भी इंजमाम उल हक ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा,

जिस तरह से छक्का लगाकर उन्होंने अपना शतक पूरा किया उससे उनके कॉन्फिडेंस का पता चलता है। इस स्ट्रोक से ये भी पता चलता है कि वो पहले भी इस तरह के शॉट्स लगा सकते थे लेकिन उन्होंने टीम की जरूरत के हिसाब से खेलना जारी रखा। मेरे हिसाब से ये रोहित शर्मा के टेस्ट करियर की सबसे बेहतरीन पारी थी।

भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 270 रन बना लिए हैं और उनकी कुल बढ़त 171 रनों की हो गई है।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now