Create

मैनचेस्टर टेस्ट मैच कैंसिल होने पर इंग्लिश मीडिया ने भारतीय टीम पर उठाए सवाल, कहा आईपीएल की वजह से मुकाबला हुआ रद्द

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
सावन गुप्ता

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5वां टेस्ट मैच कैंसिल होने के बाद इंग्लिश मीडिया ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। इंग्लैंड के प्रमुख अखबार ने भारतीय टीम पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि आईपीएल की वजह से उन्होंने इस मुकाबले में नहीं खेलने का फैसला किया।

डेक्कन हेराल्ड में छपी खबर के मुताबिक डेली मेल ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि भारतीय खिलाड़ी आईपीएल को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते थे और इसी वजह से उन्होंने 5वें टेस्ट मैच में खेलने से इंकार कर दिया।

अगर एक भी प्लेयर कोरोना पॉजिटिव नहीं था तब भी भारत ने खेलने से क्यों इंकार किया। भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के लिए बेताब थे। उन्हें डर था कि इस टेस्ट मैच की वजह से वो शायद आईपीएल ना मिस कर दें। यही वजह रही कि एहतियात के तौर पर सबसे पहले उन्होंने अपना प्रैक्टिस सेशन कैंसिल किया और फिर खुद को होटल रूम में आइसोलेट कर लिया।

आईपीएल की वजह से कैंसिल हुआ मैच - बीबीसी

वहीं बीबीसी का भी मानना है कि आईपीएल की वजह से ही मैनचेस्टर टेस्ट मैच पर असर पड़ा। उनके एक रिपोर्टर ने अपनी रिपोर्ट में लिखा,

ये काफी हैरान करने वाली बात है कि सभी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भी मैच को कैंसिल कर दिया गया। जबकि हम सोच रहे थे कि ये मुकाबला होगा। मुझे लगता है कि आईपीएल की वजह से ये सब हुआ है। आईपीएल काफी महंगा टूर्नामेंट है। यही वजह है कि बीसीसीआई और सभी खिलाड़ी इसे प्रोटेक्ट कर रहे हैं। हालांकि इस टेस्ट मैच के कैंसिल होने से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को 20 मिलियन पाउंड का नुकसान हुआ है।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से भारतीय खिलाड़ियों ने मैनचेस्टर टेस्ट में खेलने से मना कर दिया था और इसी वजह से इस मैच को कैंसिल कर दिया गया। खबरों के मुताबिक असिस्टेंट फिजियो के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कई भारतीय खिलाड़ियों ने इस टेस्ट मैच में खेलने को लेकर चिंता जाहिर की थी। बीसीसीआई से बातचीत में उन्होंने मैनचेस्टर टेस्ट मैच में खेलने को लेकर दुविधा जताई थी।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...