भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की मुश्किलें और बढ़ीं, दिग्गज खिलाड़ी हुआ इंजरी का शिकार

India  v England - 1st Test Match: Day Two
India v England - 1st Test Match: Day Two

भारत के खिलाफ हैदराबाद टेस्ट मैच (IND vs ENG) में इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के अनुभवी स्पिन गेंदबाज जैक लीच (Jack Leach) इंजरी का शिकार हो गए हैं। जैक लीच खेल के दूसरे दिन चोटिल हुए। उन्हें बाएं घुटने में चोट लगी है और इसी वजह से फील्डिंग के दौरान वो थोड़े असहज दिखे। इसी वजह से उनसे ज्यादा गेंदबाजी भी नहीं कराई गई।

इंग्लैंड के स्पिन बॉलिंग कोच जीतन पटेल ने बताया कि जैक लीच खेल के पहले दिन एक बाउंड्री को रोकने की कोशिश में चोटिल हो गए थे। इसके बाद दूसरे दिन भी इसी जगह पर उन्हें चोट लगी और उनकी इंजरी बढ़ गई। इसी वजह से उन्होंने खेल के दूसरे दिन सिर्फ 16 ओवर ही गेंदबाजी की। उनसे चार-चार ओवर के स्पेल में गेंदबाजी कराई गई और ट्रीटमेंट के लिए उन्हें मैदान से बाहर भी जाना पड़ा।

जैक लीच को दो बार एक ही जगह पर चोट लगी - जीतन पटेल

ईएसपीएन क्रिकइन्फो में छपी खबर के मुताबिक जीतन पटेल ने कहा,

फाइन लेग पर डाइव लगाते समय जैक लीच ने अपना घुटना चोटिल कर लिया था। इसके बाद दूसरे दिन भी इसी जगह पर वो चोटिल हो गए। आपने नोटिस किया होगा कि वो मैदान में खुलकर नहीं भाग रहे थे। हालांकि इसके बावजूद उनकी गेंदबाजी काफी बेहतरीन रही। मेरा ये भी मानना है कि वो चौथी पारी में गेंदबाजी के लिए जरूर आएंगे। वो खुद से पहले टीम के बारे में सोचते हैं। वो टीम के सबसे मजबूत खिलाड़ियों में से एक हैं और हमें उनके वर्कलोड को कम करना था और बाकी गेंदबाजों ने ये काम काफी अच्छी तरह से किया।

आपको बता दें कि भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 421/7 का स्कोर बना लिया है और उनकी बढ़त 175 रनों की हो गई है। क्रीज पर अभी भी रविंद्र जडेजा 81 रन बनाकर जमे हुए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment