जेम्स एंडरसन ने अपने संन्यास को लेकर दिया बड़ा संकेत, बताया वो कब क्रिकेट को अलविदा कहना चाहते हैं

India  v England - 3rd Test Match: Day One
India v England - 3rd Test Match: Day One

इंग्लैंड (England Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने अपने संन्यास को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वो अपने करियर के हाई पर जाकर संन्यास लेना चाहते हैं। एंडरसन के मुताबिक वो अपने पीक पर जाकर ही रिटायरमेंट लेना चाहते हैं।

एंडरसन इस वक्त भारत के खिलाफ राजकोट टेस्ट मैच में हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था और 41 साल की उम्र में भी वो काफी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं।

मैं अपनी शर्तों पर संन्यास लेना चाहता हूं - जेम्स एंडरसन

द टेलीग्राफ से बातचीत के दौरान जेम्स एंडरसन ने अपने रिटायरमेंट को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

मैं एक अच्छे मोड़ पर जाकर संन्यास लेना चाहता हूं। मैं इसे ज्यादा लंबा नहीं खीचना चाहता कि लोग इस बारे में सोचे। जैसे पिछले साल इयोन मोर्गन अचानक एक सुबह जगे और संन्यास का ऐलान कर दिया था, उसी तरह से मैं भी अपना रिटायरमेंट लेना चाहता हूं। मैं उस स्थिति में हूं जहां पर एक गेंदबाज के तौर पर फैसला ले सकता हूं। जब आपको इंजरी होती है या फिर सेलेक्शन को लेकर इश्यू होता है, तब आपके हाथ में कुछ नहीं होता है। अगर मैं अपनी शर्तों पर संन्यास लेता हूं तो फिर ये काफी अच्छा रहेगा।

आपको बता दें कि 41 वर्षीय जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के साथ-साथ टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं। उन्होंने अपने करियर में अभी तक 185 मैचों में 26.42 की औसत से 695 विकेट चटकाए हैं। उनके पास अगले कुछ मुकाबलों में 700 विकेटों के आंकड़े को हासिल करने का मौका रहेगा। उन्होंने कुछ समय पहले कहा कि वह काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं और अभी उनका इरादा संन्यास का नहीं है। हालांकि अब उन्होंने कहा है कि वो पीक पर जाकर संन्यास लेना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता