Create

जेम्स एंडरसन भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर, इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका

जेम्स एंडरसन
जेम्स एंडरसन

भारत के खिलाफ लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच (IND vs ENG) से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) को एक और बड़ा झटका लगा है। स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के बाद जेम्स एंडरसन (James Anderson) भी इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं। इंजरी की वजह से जेम्स एंडरसन इस टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे।

जेम्स एंडरसन ने बुधवार को लंदन में अपना स्कैन कराया और इस बात की पूरी संभावना है कि वो दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। एबीपी न्यूज की खबर के मुताबिक बुधवार देर रात इस बात की पुष्टि हो गई कि जेम्स एंडरसन को दूसरे टेस्ट से बाहर रहना होगा। एंडरसन की तीसरे टेस्ट में वापसी होगी या नहीं इस पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है।

इससे पहले स्टुअर्ट ब्रॉड भी इंजरी की वजह से भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज समेत पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड को ट्रेनिंग के दौरान पिंडली में चोट लग गई। ईसीबी ने एक बयान में कहा कि ब्रॉड ने लंदन में एमआरआई कराई, जिसमें टियर का पता चला है। यही वजह है कि इंडिया सीरीज समेत अब वो पूरे इंग्लिश समर से बाहर हो गए हैं।

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम में कई बदलाव हो सकते हैं

अब दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। ब्रॉड और एंडरसन की जगह दूसरे गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा। दूसरे मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में मार्क वुड के जगह बनाने की संभावना है, जबकि मोइन अली भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जा सकते हैं। वहीं एंडरसन की जगह लंकाशायर के तेज गेंदबाज साकिब महमूद को मौका दिया जा सकता है। इस तेज गेंदबाज ने 22 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और 26.30 की औसत से 65 विकेट लिए हैं।

इंग्लैंड का परफॉर्मेंस पहले टेस्ट मुकाबले में ज्यादा अच्छा नहीं रहा था। ऐसे में इन दोनों ही दिग्गजों के बाहर होने से टीम को बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम इसका पूरा एडवांटेज उठा सकती है और इंग्लिश टीम पर दबाव बना सकती है। दोनों ही टीमें इस मुकाबले को जीतना चाहेंगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment