Create
Notifications

जसप्रीत बुमराह ने अपनी गेंदबाजी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Four
निरंजन
visit

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा है कि उन्हें हमेशा विश्वास था कि वह अपने अजीब गेंदबाजी एक्शन से बदलाव ला सकते हैं। कई लोगों ने उनके बारे में बात की कि वह भारत (India) के लिए टेस्ट क्रिकेट में लंबे समय तक नहीं टिक पाएंगे क्योंकि गेंद को छोड़ते समय उसके हाथ अजीब स्थिति में आ जाते हैं। बुमराह ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले टेस्ट की (IND vs ENG) दूसरी पारी में 5 विकेट लेकर आलोचकों को फिर से जवाब दिया है।

बुमराह ने स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा कि मेरे एक्शन के बारे में बहुत सारे सवाल थे, मेरा हमेशा से मानना था कि अगर मेरे पास कुछ अलग है तो मैं हमेशा फायदा उठा सकता हूं और सुधार करता रह सकता हूं। टेस्ट मैच आपके शरीर से बहुत कुछ लेते हैं और मेरे लिए यह हमेशा टेस्ट क्रिकेट का विकास होता है और एक युवा खिलाड़ी के रूप में अगर कोई मुझसे पूछता है, तो मैं उन्हें बताता हूं यदि आप पहचान पाना चाहते हैं, तो यही एक प्रारूप है जो आपको पुरस्कार देता है।

बुमराह ने जोर देकर कहा कि पूरे समय गेंद लगातार स्विंग होती रही, जब यह फुलर थी तो खेलना आसान था लेकिन जब यह लेंथ पर थी, तो यह कठिन हो गया और हमने दूसरी पारी में इसका पता लगा लिया। हम निचले क्रम के रूप में योगदान देना चाहते थे, हम बहुत प्रयास कर रहे हैं, कभी-कभी यह हो जाता है और कभी-कभी ऐसा नहीं होता है।

England v India - First LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - First LV= Insurance Test Match: Day One

भारतीय टीम के लिहाज से पांचवां दिन खासा अहम है क्योंकि भारत ने दूसरी पारी में 209 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन 1 विकेट पर 52 रन बनाए। टीम इंडिया थोड़ा संभलकर खेलते हुए मैच अपनी झोली में डाल सकती है। हालांकि ट्रेंट ब्रिज में बारिश ने भी काफी खलल डाला है। पांचवें दिन लंच से पहले का पूरा खेल बारिश की भेंट चढ़ गया। ऐसे में अम्पायरों ने लंच का ऐलान जल्दी ही कर दिया और 20 मिनट का ही लंच समय रखा गया। मैच में और बारिश आने की स्थिति में भारतीय टीम का नुकसान ज्यादा होगा।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now