Create

'मुझे शब्द कहे गए थे उनकी डिटेल में नहीं जाऊँगा लेकिन वे परेशान करने वाले थे'

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Two
निरंजन

इंग्लैंड (England) और भारत (India) के बीच चल रही टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) में कई बार दोनों टीमों के खिलाड़ियों को एक-दूसरे से उलझते हुए देखा गया है। इसमें लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और जेम्स एंडरसन के बीच हुई कहासुनी पर सबसे ज्यादा चर्चा हुई। बुमराह ने मामले को लेकर कहा है कि उन्हें जो शब्द कहे गए थे, वे अप्रिय थे।

एक रिपोर्ट के अनुसार बुमराह ने कहा कि मैं डिटेल में नहीं जाना चाहता लेकिन जब हम स्पोर्ट खेलते हैं, तो कभी बल्लेबाज को हर्ट करने या चोट पहुंचाने का इरादा नहीं होता। यह (बाउंसर) निचले क्रम को आउट करने का तरीका था। हम जब दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया में जाते हैं तो यही होता है। दिन ढलने के बाद जैसे ही कुछ शब्दों का आदान-प्रदान हुआ, हम खुश नहीं थे।

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day One

बुमराह ने एंडरसन की तरफ से आए शब्दों को लेकर कहा कि मैंने सुना नहीं था क्योंकि थका हुआ था। मेरे सभी साथियों ने सुना और आमतौर पर मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो लड़ाई की तलाश में नहीं जाता है या जरूरत पड़ने पर भड़क जाता है। जब मैंने सुना कि क्या कहा गया था, तो मैं वास्तव में क्रोधित हो गया। अगर ऐसा कमेन्ट आता है, तो मैं पीछे नहीं हटूंगा और दस बार वापस दूंगा। हर कोई मुकाबला करने के लिए तैयार था। यह भी याद रखना था कि हम अपने काम के लिए यहाँ आए हैं। उस आग को हम अपने फायदे के लिए उपयोग में लाना चाहते थे और एक नतीजा निकालने का प्रयास था जो अंत में हुआ था।

उल्लेखनीय है कि जेम्स एंडरसन और बुमराह के बीच शब्दों का आदान-प्रदान होने के बाद अंतिम दिन भी ऐसा ही हुआ था। उस समय शमी भी बीच में आए और इंग्लिश खिलाड़ियों को करारा जवाब दिया। दोनों ने मिलकर शब्दों के अलावा बल्ले से भी जवाब देते हुए नौवें विकेट के लिए नाबाद 89 रन जोड़कर इंग्लैंड से मैच छीन लिया। इंग्लिश टीम को वहां हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों की तारीफ हर तरf देखने को मिली।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...