Create

जो रूट ने अपनी शतकीय पारी को लेकर दिया बड़ा बयान

England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Four

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी (IND vs ENG) पारी में अपने शतक को लेकर जो रूट (Joe Root) ने कहा कि निश्चित रूप से मैंने इसका आनन्द उठाया और यह मेरे लिए खास रहा। यह एक अच्छा एहसास था, बहुत राहत मिली, इससे पहले मैं 5-10 रनों के दौरान घबरा गया था और लगभग खुद को आउट समझ लिया था। मैंने जिस तरह से खेला, एक बहुत अच्छे आक्रमण के खिलाफ यह मेरी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक थी। हर कोई बहुत मेहनत कर रहा है (इंग्लैंड की बल्लेबाजी पर), एक बल्लेबाजी समूह के रूप में यह एक चुनौतीपूर्ण दौर रहा है। यह समर की शुरुआत भर है।

रूट ने यह भी कहा कि यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि एक पारी शुरू करना मुश्किल है। यह देखकर अच्छा लगा कि गेंद पुजारा (97 रन पर बैक-फुट ड्राइव पर) से पहले गेंद पर गिर गई, वह एक महान व्यक्ति है और मैंने उनके साथ यॉर्कशायर में समय बिताया है। मुझे लगा कि मेरे पैर अच्छी तरह से चल रहे हैं और मैं एक निडर रवैये के साथ अंदर गया। बिना किसी जोखिम के गेंदबाजों का सामना करना महत्वपूर्ण था।

England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Four

इंग्लिश कप्तान ने आगे कहा कि DRS थोड़ा मुश्किल रहा। पिच पर हलचल थी इसलिए पगबाधा आउट करना मुश्किल हो गया। हमें अब उनकी बल्लेबाजी के दौरान 209 रनों में हार्ड रुख अपनाना होगा और कैचों को भी पकड़ना होगा। यह ट्रेंड है कि अगर आप जल्दी 2-3 विकेट लेते हैं तो शुरुआत मुश्किल होती है। हमारे पक्ष में एक चीज यह है कि भारत के ऊपर रन बनाने का दबाव होगा।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड ने भारतीय टीम को पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के लिए 209 रनों का लक्ष्य दिया है। भारतीय टीम ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक 1 विकेट पर 52 रन बनाए। जीत के लिए अभी 157 रन चाहिए लेकिन बारिश के कारण पांचवें दिन का खेल शुरू होने में देरी हुई है। डेढ़ घंटा बारिश की भेंट चढ़ जाने की वजह से अम्पायरों ने लंच का समय जल्दी घोषित कर दिया। पांचवें दिन 20 मिनट का लंच समय रखा गया है। बारिश रुकने पर मैच शुरू होने के आसार हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment