Create

जो रूट ने क्रिस वोक्स और मार्क वुड को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
Naveen Sharma

इंग्लैंड (England) के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने क्रिस वोक्स (Chris Woakes) और मार्क वुड (Mark Wood) को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इन (IND vs ENG) दोनों खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए कहा कि दोनों का उपलब्ध होना अच्छी बात है। रूट खुश नजर आ रहे हैं और अगले टेस्ट मैच से रॉबिन्सन या जेम्स एंडरसन में से किसी एक को रेस्ट दिया जा सकता है।

रूट ने कहा कि बड़ी बात यह है कि हमारे पास जितने खिलाड़ी चोटिल हैं, इसके बाद फिट होकर वापस आना एक अच्छी बात है। मुझे लगता है कि यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि हम देखें कि अभ्यास सत्र के माध्यम से हर कोई अगले कुछ दिनों में कैसे आगे बढ़ता है, यह भी देखना है कि हर कोई कहां है, विकेट पर एक नज़र डालें, सब कुछ ध्यान में रखें और फिर सर्वश्रेष्ठ ग्यारह खिलाड़ियों को चुनें जो शर्तों परिस्थितियों के अनुकूल हो।

विकेट के पीछे जॉनी बेयरस्टो को लेकर रूट ने कहा कि हम जानते हैं कि वह दस्तानों के साथ क्या कर सकते हैं। लम्बे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने ऐसा किया है। उन्होंने कभी निराश करने वाला कार्य नहीं किया। मुझे उम्मीद है कि वह इस चुनौती की प्रतीक्षा में हैं और बेहतर करेंगे।

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four

उल्लेखनीय है कि पत्नी के दूसरे बच्चे के कारण जोस बटलर ने परिवार के साथ रहने का निर्णय लिया है। ऐसे में वह टीम में नहीं हैं। बेयरस्टो को विकेट के पीछे जिम्मेदारी संभालनी होगी और कवर के तौर पर सैम बिलिंग्स को टीम में शामिल किया गया है। देखना होगा कि बेयरस्टो का प्रदर्शन दस्तानों के साथ कैसा रहेगा। सीमित ओवर क्रिकेट में उनकी कीपिंग बेहतरीन रहती है इसलिए रेड बॉल क्रिकेट में भी वह एक शानदार काम कर सकते हैं।

लॉर्ड्स में हार के बाद लीड्स में जीत के कारण इंग्लैंड की टीम के हौसले बुलंद होंगे। भारतीय टीम को एक बार फिर से एकजुट होकर सामूहिक रूप से अच्छा प्रदर्शन करने की आवश्यकता होगी। देखना होगा कि टीम इंडिया में क्या बदलाव नजर आते हैं। कुछ खिलाड़ियों को बदलने के कयास लगाए जा रहे हैं लेकिन टॉस के समय स्थिति साफ़ होगी।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...