Create

भारत के खिलाफ पहला टेस्ट ड्रॉ होने के बाद जो रूट का बड़ा बयान

England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - First LV= Insurance Test Match: Day Five

इंग्लैंड (England) के लिए भारत (India) के खिलाफ पहले टेस्ट (IND vs ENG) के पांचवें दिन का खेल बारिश के कारण रद्द होना अच्छा ही रहा है। भारतीय टीम को 157 रन चाहिए थे लेकिन बारिश ने एक भी गेंद का खेल नहीं होने दिया। इससे टीम इंडिया क निराशा जरुर हुई होगी। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भी कहा कि बारिश आने से मैच ड्रॉ हुआ, यह सही नहीं था। दूसरी पारी में अपने शतक को लेकर भी रूट ने बयान दिया। रुट ने पहली पारी में अर्धशतक और दूसरी पारी में शतक जड़ा और प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने गए।

इंग्लिश कप्तान ने कहा कि मौसम ने खेल बाधित कर दिया, यह एक बहुत ही दिलचस्प अंतिम दिन होता। खेलने और देखने के लिए शानदार टेस्ट मैच। श्रृंखला को वास्तव में अच्छी तरह से सेट किया है और उम्मीद है कि हम इसे अगले मैचों में ले जा सकते हैं। हमें निश्चित रूप से विश्वास था कि हम जीत सकते हैं। हम जानते थे कि हमारे पास मौके होंगे अगर हम अपने कैच लपकें। यह शर्म की बात है कि यह इस तरह समाप्त हुआ। कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जहां हम बेहतर करना चाहते हैं। हम शीर्ष क्रम में बेहतर होना चाहते हैं और अपने कैच लेना चाहते हैं। हमें मजबूत कैरेक्टर्स की जरूरत है।

रूट ने आगे कहा कि हम उस उत्साह को बनाए रखना चाहते हैं। रन बनाना मजेदार है और गेम भी मजेदार है। वास्तव में हमारे सामने आए अवसरों का आनंद ले रहे हैं। अनुभवी लोगों के लिए सफेद गेंद से टेस्ट क्रिकेट में जाना आसान होता है, लेकिन युवा खिलाड़ियों के पास वह अनुभव नहीं हो सकता है। यह हमारे युवाओं के लिए काफी चुनौतीपूर्ण होगा, लेकिन यह कोई बहाना नहीं है। अंत में अपने शतक तक पहुंचना मेरे लिए राहत की बात थी कि मैं दिन भर कैसा खेलता रहा। मुझे लगता है कि भारत के पास बहुत अच्छा सीम आक्रमण है और उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की, उसका श्रेय उन्हें जाता है। मैं बस कुछ शॉट्स के साथ उन पर दबाव बनाना चाहता था।

उल्लेखनीय है कि 209 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने चौथे दिन 1 विकेट पर 52 रन बनाए थे। बचे हुए रन पांचवें दिन बनने की उम्मीद थी लेकिन बारिश के कारण ऐसा नहीं हुआ।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment