Create
Notifications

जो रूट ने भारत को पारी से हराने के बाद दिया बड़ा बयान

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

लॉर्ड्स टेस्ट मैच (IND vs ENG) में हारने के बाद इंग्लैंड (England) ने पूरी तरह से वापसी करते हुए हेडिंग्ले टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Indian Team) को एक पारी और 76 रन से हरा दिया। इंग्लिश कप्तान जो रूट (Joe Root) इस जीत के बाद खासे खुश नजर आ रहे हैं। रूट का कहना है कि गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और बल्लेबाजों ने भी अपने इरादे दिखाए।

इंग्लिश कप्तान जो रूट ने कहा कि इंग्लैंड के गेंदबाजों की तरह से शानदार प्रदर्शन था। दो बड़े बल्लेबाजों (कोहली-पुजारा) के ऊपर तीन मेडन ओवरों से दबाव आ गया और हमें विकेट लेने का मौका मिल गया। हमें पता था कि हमारे पास प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और हम बेहतर प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं। ओपनरों ने भी हमारे लिए अच्छा काम किया। एंडरसन बेहतर प्रदर्शन करते हैं इसलिए टेस्ट क्रिकेट में महान गेंदबाज हैं। वह अन्य गेंदबाजों के लिए भी एक मिसाल कायम करते हैं।

रूट ने यह भी कहा कि डेविड मलान ने भी इस मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी की। वह पिछले कुछ सालों का अनुभव रखते हैं और इस मैच में तेज थे। खुद के बारे में रूट ने कहा कि एक बल्लेबाज के रूप में आप चाहते हैं कि मैदान पर जाकर हर बार रन बनाओ और मैं खुद हूँ कि मैंने रन बनाए। मेरे घरेलू मैदान पर शतक बनाए मुझे कुछ समय हो गया था। उम्मीद है कि इस फॉर्म को हम आगे भी लेकर जाएंगे।

जो रूट ने रॉबिन्सन की गेंदबाजी को बेहतरीन बताते हुए कहा कि उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों से डिफेन्स करते हुए सवाल पूछे। वह न केवल नई गेंद से, बल्कि पूरी पारी के दौरान गेंद को हिलाने में सफल थे। सैम करने को लेकर रूट ने कहा कि वह इस समय अपने बेस्ट रूप में नहीं होंगे, लेकिन वह इंग्लैंड के लिए जरुर कुछ करेंगे। जोस बटलर की पैटरनिटी लीव को लेकर रूट ने कहा कि उनकी उपलब्धता के बारे में अगले कुछ समय में पता चलेगा।

सीरीज में तीन मैचों के बाद स्थिति 1-1 पर बराबरी की है। अगले दो मैचों में जिस टीम का खेल बेहतर होगा, वही सीरीज जीतने में सफल रहेगी।

Edited by Naveen Sharma
comments icon1 comment
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now