Create

जो रूट ने मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की बैटिंग को लेकर दिया बड़ा बयान

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five

लॉर्ड्स टेस्ट (IND vs ENG) में भारत (India) के खिलाफ इंग्लैंड (England) के लिए पांचवां दिन अच्छा नहीं रहा। भारतीय टीम ने अंतिम घंटे के कुछ मिनटों पहले इंग्लिश टीम को 151 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने कहा कि हमारे लिए सही जाती चीजें खराब हो गई। उन्होंने शमी-बुमराह की बैटिंग साझेदारी का जिक्र किया।

मुकाबले के बाद जो रुट ने कहा कि दुर्भाग्य से हम आज करने में असफल रहे जो बहुत निराशाजनक है। लेकिन इस सीरीज में अभी काफी क्रिकेट खेलना बाकी है। हम जीतने की मजबूत स्थिति से हारने की तरफ चले गए। हमें लगा था कि हम मैच को जीतेंगे। किसी भी चीज से ज्यादा, बस कुछ चीजें गलत हो गईं। वह साझेदारी, (शमी-बुमराह) उन्होंने बहुत अच्छा किया। लेकिन अगर मुझे मौका मिले तो मैं बहुत सी चीजें अलग तरीके से करूंगा। मार्क वुड की गेंदबाजी को लेकर रूट ने कहा कि वह काफी चीजों के बारे में जानते हैं।

रूट ने यह भी कहा कि इस गेम से हम कुछ चीजें ले सकते हैं। हम पांच मैचों की सीरीज खेलने के आदी हैं। जरूरी है कि घबराएं नहीं और शांत रहें। सामान्य तौर पर खेल के मैदानों में क्राउड का वापस आना बहुत अच्छा है।

गौरतलब है कि भारतीय टीम के लिए दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे के अलावा मोहम्मद शमी ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की और फिफ्टी जमाई। शमी की फिफ्टी काफी खास रही क्योंकि उन्होंने उस स्थिति में यह किया, जब इंग्लैंड के पास जीतने का मौका था। पहले सेशन में भारत के दो विकेट गिरने के बाद लग रहा था कि टीम इंडिया सिमट जाएगी लेकिन यह नहीं हुआ। शमी और बुमराह ने धाकड़ बैटिंग करते हुए नौवें विकेट के लिए नाबाद 89 रन जोड़े।

इंग्लैंड के लिए 272 रनों के लक्ष्य का पीछा करना दबाव वाला टास्क था और यही हुआ। भारतीय टीम ने उनके सभी बल्लेबाजों को परेशान करते हुए आउट कर पवेलियन भेजा और अंतिम घंटे के कुछ मिनट पहले आउट कर 151 रन की धाकड़ जीत दर्ज की।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment