Create

जो रूट ने हार के बाद जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
reaction-emoji
Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) ने ओवल टेस्ट मैच (IND v ENG) में इंग्लैंड को 157 रनों के बड़े अंतर से हराते हुए सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली है। पिछले मैच में हार के बाद इस बार टीम इंडिया के प्रदर्शन में सुधार देखने को मिला। भारतीय टीम के खिलाफ पराजय के बाद जो रूट ने जसप्रीत बुमराह के स्पैल को मुख्य कारण माना।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने मैच के बाद कहा कि यह निराशाजनक है, सोचा कि आज हमें गेम से कुछ मिलेगा, हमारे पास टेस्ट मैच जीतने का मौका था। ओपनिंग पार्टनरशिप शानदार रही। इसका श्रेय भारत को जाता है, उन्होंने गेंद को रिवर्स किया। मुझे लगता है कि बुमराह का स्पैल ही गेम का असली टर्निंग पॉइंट है। अपनी तरफ से, हमें अन्य क्षेत्रों को देखना होगा जहां हमने मौके गंवाए। हो सकता है कि हमें पहली पारी की बढ़त के साथ अधिक फायदा उठाना चाहिए था और जो मौके मिले उन्हें लपकना चाहिए था।

इंग्लिश कप्तान ने यह भी कहा कि हम हमेशा बेहतर होने की कोशिश करते हैं, वह (बुमराह) एक शानदार गेंदबाज है और कई बार हमें वास्तविक होकर स्वीकार करना चाहिए कि उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, वह विश्व स्तरीय गेंदबाजी थी। अगर हम निकट भविष्य में इसी तरह की स्थिति में हैं, खासकर रिवर्स स्विंग के खिलाफ, तो हमारे खेल में बेहतर प्रबंधन करना होगा। जब भी हम कोई मैच हारते हैं, तो हम हमेशा टॉस को पीछे मुड़कर देख सकते हैं, हम हमेशा कुछ चीजों के बारे में सोच सकते हैं कि यह कैसे हुआ लेकिन अंत में हमें निर्दयी होने की जरूरत होती है।

रूट ने यह भी कहा कि हमें बड़े शतक और साझेदारी की जरूरत होगी और ओल्ड ट्रेफर्ड में हमें अच्छा क्रिकेट खेलने की आवश्यकता होगी। आपको बैटिंग में सामूहिक प्रयास करना होता है। कल का दिन मुश्किल था। कुछ कैच छूटे ये काफी मुश्किल चीजें होती हैं।

उल्लेखनीय है कि पांचवें दिन के खेल में दूसरे सेशन में जसप्रीत बुमराह और और कुल छह ओवर की गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट हासिल किये। उन्होंने ओली पोप और जॉनी बेयरस्टो दोनों को क्लीन बोल्ड करते हुए इंग्लैंड को दबाव में ला दिया।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...