Create
Notifications

जो रूट ने सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने वाले इंग्लिश कप्तान बनने को लेकर दिया बयान

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने हेडिंग्ले टेस्ट मैच (IND vs ENG) में जीत के लिए गेंदबाजों को क्रेडिट दिया है। वह अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश हैं और उन्होंने कहा कि सब चीजें हमारे मुताबिक़ गई। रूट ने सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने वाला इंग्लिश कप्तान बनने को लेकर भी बयान दिया।

मैच के बाद प्रेस वार्ता में जो रूट ने कहा कि यह एक परफेक्ट स्टॉर्म की तरह था। हर चीज हमारे मुताबिक़ गई। छोटे किनारे लेकर कीपर के पास गई गेंदों ने हमें बेहतरीन शुरुआत दिलाई। हमने अपनी लेंथ प्राप्त की और यह बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन था। हसीब और बर्न्स की ओपनिंग पार्टनरशिप हमारे लिए टर्निंग पॉइंट रही।

पहले विकेट के लिए हुई साझेदारी के लिए दोनों खिलाड़ियों को क्रेडिट जाता है और इससे गेम सेट हुआ और हम सभी को पहली पारी में एक बड़ा स्कोर खड़ा करने का मौका मिला। रॉबिन्सन को लेकर रूट ने कहा कि उन्होंने जो भी टेस्ट खेले हैं, उनमें प्रभाव दिखाई दिया है। इंग्लैंड के लिए बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने के मामले में माइकल वॉन से आगे जाने को लेकर रूट ने कहा कि मैं अपने बॉयहुड के सपने को जी रहा हूँ। इससे ज्यादा गर्व की बात नहीं हो सकती है।

उल्लेखनीय है कि जो रूट की कप्तानी में अब इंग्लैंड की टीम ने 27 टेस्ट मैच जीत लिए हैं। माइकल वॉन को इस मामले में रुट ने पीछे छोड़ दिया है। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने वाले कप्तानों में रूट अब नम्बर एक पर आ गए हैं। उनसे पीछे माइकल वॉन हैं और बाद में एंड्रू स्ट्रॉस और एलिस्टेयर कुक का नाम आता है।

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four

भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में जो रूट की फॉर्म बेहतरीन रही है। उन्होंने अब तक खेले गए तीनों टेस्ट मैचों में शतक जड़े हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनकी फॉर्म किस स्तर की है। भारतीय टीम को हराने में जो रूट का अहम योगदान कहा जा सकता है क्योंकि हेडिंग्ले टेस्ट की पहली पारी में रूट ने शतकीय पारी खेली थी और अन्य बल्लेबाजों के साथ अहम साझेदारियां भी निभाई।

लॉर्ड्स में हार के बाद एक जीत के साथ इंग्लैंड की टीम सीरीज में बराबरी पर आ गई है। भारतीय टीम को अब अगले दोनों मैचों में बेहतर रणनीति और टीम के साथ मैदान पर उतरने की जरूरत होगी।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now