जो रूट को जो रूट की तरह ही खेलना चाहिए, तीसरे टेस्ट मैच से पहले इयान बेल ने दी बड़ी सलाह

India  v England - 2nd Test Match: Day Four
India v England - 2nd Test Match: Day Four

भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) को एक अहम सलाह मिली है। पूर्व क्रिकेटर इयान बेल ने जो रूट से कहा है कि वो अपना नैचुरल गेम खेलें और ज्यादा अटैकिंग खेलने के चक्कर में ना पड़ें। इयान बेल के मुताबिक जो रूट जब अपने हिसाब से खेलते हैं तो फिर वो दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज होते हैं।

जो रूट का प्रदर्शन भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उतना अच्छा नहीं रहा है। अब तक खेले दो टेस्ट मैच में जो रूट एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं। उनका इस सीरीज में अब तक का सर्वोच्च स्कोर 29 रन रहा है, जो उन्होंने हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में बनाया था। रूट ने विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में काफी आक्रामक अंदाज में खेलने की कोशिश की थी और इसी चक्कर में अपना विकेट भी गंवा दिया था। इसके बाद उनके बल्लेबाजी की काफी आलोचना भी हुई थी।

जो रूट को अपना नैचुरल गेम खेलने की जरूरत है - इयान बेल

वहीं इयान बेल ने कहा है कि जो रूट को अपने हिसाब से बैटिंग करनी चाहिए। उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

मेरी पर्सनल राय ये है कि मैं चाहता हूं कि जो रूट जो हैं वो जो रूट बनकर ही रहें। जब वो अपने हिसाब से बल्लेबाजी करते हैं तो फिर दुनिया के बेस्ट प्लेयर होते हैं। जो रूट के साथ एक चीज ये है कि आपको उनके स्ट्राइक रेट के बारे में नहीं देखना चाहिए। जब वो नॉर्मली खेलते हैं तो फिर इसी स्ट्राइक रेट के साथ बैटिंग करेंगे। वो स्ट्राइक रोटेट करने में माहिर हैं और डॉट बॉल ज्यादा नहीं खेलते हैं। इसलिए उनको अपने हिसाब से ही खेलना चाहिए।

आपको बता दें कि पहले दो मुकाबलों में फ्लॉप परफॉर्मेंस के बाद जो रूट चाहेंगे कि तीसरे मैच में ज्यादा से ज्यादा रन बनाया जाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now