Create
Notifications

जोस बटलर के फ्लॉप परफॉर्मेंस को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

जोस बटलर
जोस बटलर
सावन गुप्ता
visit

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (Vvs Laxman) ने जोस बटलर (Jos Buttler) के भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) में खराब परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जोस बटलर के पास विश्वास और स्पष्टता की कमी है। इंग्लैंड बोर्ड को उनसे जो उम्मीदें हैं उस पर खरा उतरने के लिए जोस बटलर काफी बेताब हैं और इसी वजह से वो बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं।

जोस बटलर ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच में 42 गेंद पर 23 रनों की पारी खेली। हालांकि नई गेंद के खिलाफ बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वो अपना विकेट गंवा बैठे। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके जरूर लगाए लेकिन इनमें से किसी की भी टाइमिंग अच्छी नहीं थी। इसके बाद इशांत शर्मा की एक बेहतरीन इन स्विंग गेंद पर वो आउट हो गए।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ बातचीत में वीवीएस लक्ष्मण ने जोस बटलर को लेकर कहा,

मेरे लिए वो दुनिया के सबसे खतरनाक सफेद गेंद के क्रिकेटर हैं, इसमें कोई शक नहीं है। लेकिन इस वक्त ऐसा लगता है कि उनके साथ दो चीजें हो रही हैं। पहली ये कि उन्हें अभी भी अपने ऊपर विश्वास नहीं है कि टेस्ट क्रिकेट में कैसे रन बनाने हैं। उन्हें पता है कि उनसे काफी ज्यादा उम्मीदें हैं और वो इन उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश कर रहे हैं। इसी उतावलेपन की वजह से उन्हें ये नहीं समझ आ रहा है कि किस तरह की गेम खेलनी है। इस वक्त उन्हें ये नहीं मालूम है कि टेस्ट क्रिकेट में कैसे पारी आगे बढ़ाई जाती है।

जोस बटलर लगातार तीसरी पारी में हुए फ्लॉप

जोस बटलर लगातार तीसरी बार इस सीरीज में फेल हुए हैं। ट्रेंट ब्रिज में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में भी वो कुछ इसी तरह से आउट हुए थे। पहली पारी में वो खाता भी नहीं खोल पाए थे और दूसरी पारी में 22 गेंद पर 17 रन बनाए थे।

आपको बता दें कि लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी 391 रनों पर सिमट गई। उन्हें भारत पर 27 रनों की बढ़त मिली है। जो रूट ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 180 रन बनाए। अब भारत के सामने दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाने की चुनौती है।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now