Create

जोस बटलर ने बाकी बल्लेबाजों से जो रूट को बल्लेबाजी में सपोर्ट करने की बात कही

Nitesh
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Three

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच हेडिंग्ले टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड (England Cricket Team) के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इंग्लैंड टीम के बाकी बल्लेबाजों से कप्तान जो रूट (Joe Root) को बैटिंग में सपोर्ट करने की बात कही है। बटलर के मुताबिक बाकी बल्लेबाजों को भी जिम्मेदारी उठानी होगी।

भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट मुकाबला बारिश की वजह से ड्रॉ रहा था। हालांकि भारतीय टीम ने दूसरे मैच में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 151 रनों से मेजबान टीम को हरा दिया। इन दोनों ही मुकाबलों में कप्तान जो रूट के अलावा इंग्लैंड के सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। यही वजह रही कि दूसरे टेस्ट मैच में टीम को हार का सामना करना पड़ा।

हेडिंग्ले में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा है कि बाकी बल्लेबाजों को भी बैटिंग में जिम्मेदारी उठानी होगी और कप्तान रूट को सपोर्ट करना होगा।

हमें जो रूट के ऊपर से भार कम करना होगा - जोस बटलर

उन्होंने कहा "हम सब बल्लेबाजों को आगे बढ़कर जिम्मेदारी उठानी होगी और जो रूट को सपोर्ट करना होगा। वो हमेशा ही जबरदस्त बल्लेबाजी करते हैं लेकिन इस साल अपने जीवन के सबसे अच्छे फॉर्म में हैं। सीरीज की शुरूआत उनकी काफी शानदार हुई है और उम्मीद है कि अपना यही फॉर्म वो आगे भी बरकरार रखेंगे और हम लोग अपने परफॉर्मेंस में सुधार करके उनका पूरा सहयोग करेंगे। हम बिल्कुल नहीं चाहते हैं कि उनके कंधे पर ज्यादा भार डालें।"

भारत और इंग्लैंड के बीच हेडिंग्ले में बुधवार को पांच मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला शुरू होगा। भारतीय टीम 1-0 की बढ़त के साथ सीरीज में आगे चल रही है। भारत ने पिछड़ने के बाद लॉर्ड्स टेस्ट मैच में जीत हासिल की और इंग्लैंड के सामने अब बाउंस बैक करने की चुनौती रहेगी।

इंग्लैंड की टीम को देखें, तो उनके लिए जो रूट के अलावा अन्य बल्लेबाज रन नहीं बना पा रहे हैं। इसलिए तीसरे मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। अगर इंग्लैंड को जीत हासिल करनी है तो फिर बाकी बल्लेबाजों को रन बनाने होंगे।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment