Create

"इंडिया vs इंग्लैंड मुकाबला 60-40 से भारत के फेवर में नजर आ रहा है"

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम
reaction-emoji
Nitesh

पाकिस्तानी क्रिकेटर कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने इंडिया vs इंग्लैंड (IND vs ENG) नॉटिंघम टेस्ट मैच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ये मुकाबला अभी 60-40 से भारत के पक्ष में है लेकिन काफी कुछ निर्भर करेगा कि चौथे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज कैसी शुरूआत करते हैं।

तीसरे दिन स्टंप्स के समय इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 25 रन बना लिए थे। बारिश की वजह से तीसरे दिन के खेल को भी जल्द समाप्त करना पड़ा। अब चौथे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों को पूरे दिन खेलना होगा।

कामरान अकमल के मुताबिक दोनों ही टीमें मैच में बनी हुई हैं

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कामरान अकमल ने कहा कि कोई भी टीम इस टेस्ट मुकाबले से बाहर नहीं हुई है। हालांकि टीम इंडिया इस वक्त इंग्लैंड से थोड़ा आगे है।

उन्होंने कहा "ये मुकाबला अभी तक किसी एक टीम के हक में पूरी तरह नहीं गया है। हालांकि मैं कहूंगा कि ये अभी 60-40 से इंडिया के फेवर में है। काफी कुछ निर्भर करता है कि इंग्लैंड के ओपनर चौथे दिन की शुरूआत किस तरह से करते हैं। ये काफी अहम होगा कि भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड की ओपनिंग पार्टनरशिप को जल्द से जल्द तोड़ें। इसके बाद जो रूट का विकेट भी काफी अहम है।"

कामरान अकमल के मुताबिक खेल के दूसरे दिन बारिश का आना टीम इंडिया के लिए अच्छा ही साबित हुआ क्योंकि इंग्लैंड के गेंदबाज काफी अच्छी लय में लग रहे थे।

उन्होंने आगे कहा "भारतीय टीम पहले दिन से ही इंग्लैंड के खिलाफ डॉमिनेट कर रही है। उन्होंने इंग्लैंड को 183 रन पर समेट दिया और 95 रनों की बढ़त हासिल की। ये लीड और भी बड़ी हो सकती थी लेकिन उन्होंने लगातार विकेट गंवा दिए। के एल राहुल ने दबाव में अच्छी बल्लेबाजी की। टीम इंडिया ने काफी सावधानी से बैटिंग की और इसकी वजह ये थी कि उनकी बैटिंग उतनी अच्छी फॉर्म में नहीं थी। ऋषभ पंत के कैमियो से भारतीय टीम को एक मोमेंटम मिला। खेल के दूसरे दिन जब टीम का स्कोर 125/4 था तभी बारिश आ गई। उस समय इंग्लैंड के गेंदबाज अच्छी लय में थे और अगर बारिश नहीं आई होती तो वो और विकेट चटकाते।"


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...