IND vs ENG: हैरी ब्रूक के भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होने को लेकर दिग्गज की आई प्रतिक्रिया, इंग्लैंड के लिए बताया बड़ा झटका

हैरी ब्रूक इंग्लिश टेस्ट टीम के अहम सदस्य हैं
हैरी ब्रूक इंग्लिश टेस्ट टीम के अहम सदस्य हैं

रविवार को इंग्लैंड के खेमे से एक बड़ी खबर आई, जिसमें बताया गया कि हैरी ब्रूक (Harry Brook) ने भारत दौरे (IND vs ENG) से अपना नाम वापस ले लिया है और आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। ईसीबी ने बताया कि ब्रूक ने निजी कारणों का हवाला दिया है और वह अबुधाबी से वापस यूके रवाना होंगे। प्रतिभाशाली बल्लेबाज के बाहर होने के बाद से लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही हैं और अब इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने भी ब्रूक को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए दाएं हाथ के इस बल्लेबाज के बाहर होने को एक बड़ा झटका बताया है।

अबुधाबी में ट्रेनिंग कैम्प के बाद, इंग्लैंड की टीम हैदराबाद पहुँच चुकी है, जहाँ पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी से होना है। हैरी ब्रूक की जगह पर डैन लॉरेंस को टेस्ट स्क्वाड में शामिल किया गया है, जिन्होंने साल 2022 में आखिरी बार इंग्लिश टेस्ट जर्सी पहनी थी।

पीटरसन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर कहा कि ब्रूक एक पूर्ण स्टार हैं और उनका बाहर होना इंग्लैंड के लिए बड़ा झटका होगा। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,

हैरान हूँ, मुझे आशा है कि सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हैरी ब्रूक और उसके परिवार के साथ सब कुछ ठीक है! दूसरा, यह इंग्लैंड की संभावनाओं के लिए एक बड़ा झटका है, क्योंकि बैज के अंडर, हैरी एक पूर्ण स्टार है!

हैरी ब्रूक ने अपने डेब्यू के बाद से इंग्लैंड की टेस्ट टीम में अहम रोल निभाया है, खासकर कि बैजबॉल एप्रोच की सफलता में मध्यक्रम में उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी का बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने अपने छोटे से टेस्ट करियर में खास जगह बना ली है। ब्रूक ने पाकिस्तान में इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज जीत में भी रनों की बारिश की थी और प्लेयर ऑफ द सीरीज बने थे। उन्होंने अपने करियर में अभी तक खेले 12 मैचों में 62.15 की औसत से 1181 रन बनाये हैं और उनका स्ट्राइक रेट 91.76 का है। उनके नाम चार शतक और सात अर्धशतक भी दर्ज हैं।

ऐसे में जबरदस्त रिकॉर्ड वाले हैरी ब्रूक का बाहर होना निश्चित तौर पर एक बड़ा झटका है। हालाँकि, अगर बाद में सब कुछ ठीक रहता है, तो फिर ब्रूक को दोबारा स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है और वह भारत दौरे पर नजर आ सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar