Create

के एल राहुल ने लॉर्ड्स टेस्ट में अपनी शतकीय पारी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

के एल राहुल का नाम अब ऑनर्स बोर्ड पर दर्ज हो गया है
के एल राहुल का नाम अब ऑनर्स बोर्ड पर दर्ज हो गया है

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज के एल राहुल (KL Rahul) ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच (IND vs ENG) में अपनी शतकीय पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। के एल राहुल के मुताबिक ऑनर्स बोर्ड पर अपना नाम दर्ज किए जाने से वो काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं लेकिन हर एक टेस्ट शतक का अपना महत्व होता है। उन्होंने कहा कि वेन्यु के उतने मायने नहीं होते हैं और हर पारी की अपनी एक अलग अहमियत होती है।

के एल राहुल ने लॉर्ड्स के मैदान में अपने करियर का छठा टेस्ट शतक लगाया। विदेश में बतौर ओपनर ये उनका चौथा और लॉर्ड्स में पहला टेस्ट शतक है। लॉर्ड्स में सेंचुरी लगाने के बाद के एल राहुल ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। वो अब लॉर्ड्स में टेस्ट शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। उनका नाम भी अब ऑनर्स बोर्ड में दर्ज हो गया है।

के एल राहुल ने लॉर्डस के मैदान में शतक लगाने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

शुक्रवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्पोर्ट्सकीड़ा के सवाल के जवाब में के एल राहुल ने अपने शतक को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

जब आप अपने देश की तरफ से खेलने के लिए मैदान में उतरते हैं तो हर बार अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। पारी की शुरूआत करते हुए आप अच्छी शुरूआत देने की कोशिश करते हैं। जब आप ऑनर्स बोर्ड पर अपना नाम देखते हैं तो काफी अच्छा लगता है क्योंकि ये एक बड़ी उपलब्धि है। हर एक टेस्ट शतक काफी स्पेशल होता है, खासकर जब आप वापसी कर रहे हों। अभी तक मैंने कई टेस्ट शतक लगाए हैं और हर एक टेस्ट शतक काफी खास होता है और जब ये लॉर्ड्स में हो तो और भी स्पेशल हो जाता है।

लॉर्ड्स के मैदान में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकर हैं। उन्होंने अपने करियर में कुल 3 शतक इस मैदान पर लगाए। इसके अलावा वीनू मांकड़, जी विश्वनाथ, मोहम्मद अजहरुद्दीन, रवि शास्त्री, सौरव गांगुली, अजित अगरकर, राहुल द्रविड़ और अजिंक्य रहाणे ने एक-एक शतक इस मैदान में लगाया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment