Create

'ऋषभ पन्त को उछल-कूद पर विकेट गिफ्ट करने के बजाय क्रीज पर टिकना चाहिए'

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Four
reaction-emoji
निरंजन

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) इंग्लैंड दौरे (IND v ENG) पर खासे सफल नहीं रहे और अब तक उनके बल्ले से एक ही अर्धशतक निकला है। उनकी बैटिंग को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी मदन लाल ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। मदन लाल ने कहा कि यहाँ से वहां कूदने की बजाय पन्त को विकेट पर टिकने में ध्यान देना चाहिए।

सर्कल ऑफ़ क्रिकेट के अनुसार मदन लाल ने कहा कि तीन टेस्ट मैचों के बाद कल पहली बार ऋषभ पन्त ने खुद को लागू किया और अच्छा खेले। वह एक उत्साहित और कीमती खिलाड़ी हैं। उन्हें क्रीज पर और ज्यादा समय बिताना चाहिए। यहाँ से वहां कूदकर विकेट गिफ्ट करने का कोई मतलब नहीं है। अच्छी गेंद पर आउट होना ठीक है लेकिन विकेट गिफ्ट करना ठीक नहीं है।

मदन लाल ने यह भी कहा कि उन्होंने कल जिस तरह से खेला वह मुझे पसंद आया। इस तरह आप टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं या कोई भी प्रारूप में खेलते हैं। उसे इस गति को जारी रखना चाहिए।

रोहित शर्मा की पारी को मदन लाल ने अलग क्लास की बताते हुए कहा कि वह स्थिति में खुद को अच्छी तरह से ढाल लेते हैं। जब भारत को सबसे ज्यादा जरूरत थी तो उन्होंने रन बनाए। उनको ओपनर के तौर पर भेजने से उनका खुद का भी विश्वास ऊपर आया है।

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Four

मदन लाल ने इंग्लैंड के लिए 368 रनों का स्कोर पांचवें दिन हासिल करना आसान नहीं बताया। उन्होंने कहा कि इंग्लिश बल्लेबाजों को लगातार रन बनाने की आवश्यकता होगी। उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड ने पांचवें दिन के खेल में लंच तक 2 विकेट पर 131 रन बनाए। कल के मुकाबले इस सेशन में इंग्लिश बल्लेबाजों ने धीमा खेल दिखाया। रविन्द्र जडेजा ने कुछ मौकों पर बल्लेबाजों को परेशान किया लेकिन उनको विकेट नहीं मिला। शार्दुल ठाकुर को एक विकेट मिला। उन्होंने रोरी बर्न्स को आउट किया। डेविड मलान रन आउट हुए।

भारतीय टीम ने दूसरी पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए कूल 466 रन बनाए और इंग्लैंड को एक बड़ा लक्ष्य दिया। टीम इंडिया के लगभग हर बल्लेबाज ने रन बनाए।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...