Create

विराट कोहली को पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दी अहम सलाह

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day One

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनिंदर सिंह ने भी विराट कोहली (Virat kohli) की फॉर्म (IND vs ENG) को लेकर अहम बात कही है। उन्होंने कहा कि कोहली को देखना चाहिए कि वह कैसे खेल रहे हैं। मनिंदर ने कहा कि अपने शॉट खेलने से पहले विराट कोहली को क्रीज पर थोड़ी देर के लिए टिकना होगा।

ESPN से बातचीत में मनिंदर सिंह ने कहा कि ये भारतीय पिचें नहीं है जहाँ आप एक पाँव आगे करके ड्राइव शुरू कर देंगे। जैसा कि विराट कोहली कहते हैं कि घमंड जेब में रखकर प्रैक्टिस करना चाहिए।

मनिंदर सिंह ने कहा कि विराट कोहली मूल रूप से वही गलतियाँ कर रहे हैं जो वह इंग्लैंड के अपने पहले दौरे पर कर रहे थे। वह शरीर से दूर खेल रहे हैं। अगर आप नियमित क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं तो आपके साथ भी ऐसा हो सकता है। वह उसी तरह दो बार आउट हुए जैसे 2014 में हुए थे। उस वक्त उन्होंने 10 पारियों में सिर्फ 138 रन बनाए थे।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने आगे कहा कि चीजें ठीक हो जाती है जब देखा जाए कि क्या मैं गलत लाइन खेल रहा हूँ? क्या मुझे इन गेंदों को छोड़ना चाहिए? भारतीय टीम के यही सभी खिलाड़ी पहले दो टेस्ट मैचों में गेंदों को छोड़ रहे थे। पता नहीं इस मैच में क्या हो गया है। वे इनको खेलना चाह रहे थे और उन्हें भुगतना भी पड़ा है। विराट कोहली बुरे समय से गुजर रहे हैं।

गौरतलब है कि विराट कोहली खुद के शॉट सलेक्शन का सही चयन नहीं कर पा रहे हैं। हेडिंग्ले टेस्ट मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। उन्होंने ड्राइव का प्रयास किया लेकिन गेंद किनारा लेकर कीपर के पास चली गई। वह 7 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। पिछली 50 अंतरराष्ट्रीय पारियों में कोहली शतक लगाने में नाकाम रहे हैं। ऐसे में फैन्स भी नाराज नजर आ रहे हैं।

भारतीय टीम हेडिंग्ले टेस्ट मैच में पहली पारी में महज 78 रन बनाकर आउट हो गई। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने पिच की नमी का बेहतरीन फायदा उठाया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment