Create

पूर्व बल्लेबाज ने इंग्लैंड टीम पर उठाए सवाल, कहा भारत को वापसी का मौका दिया

मोईन अली एक खराब शॉट खेलकर आउट हुए - Photo Credit - Twiiter
मोईन अली एक खराब शॉट खेलकर आउट हुए - Photo Credit - Twiiter
Nitesh

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज मार्क बुचर (Mark Butcher) ने ओवल टेस्ट मैच में (IND vs ENG) खराब बल्लेबाजी के लिए अपनी टीम को आड़े हाथों लिया है। मार्क बुचर ने कहा कि खेल के दूसरे दिन खराब बैटिंग करके इंग्लैंड (England Cricket Team) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को वापसी का मौका दे दिया है। बुचर के मुताबिक पिच बल्लेबाजी के लिए अनुकूल थी इसके बावजूद मेजबान टीम अच्छी बैटिंग नहीं कर पाई।

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को 191 के स्कोर पर समेट दिया था। ऐसा लगा कि इंग्लिश टीम अपनी पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाकर एक विशाल बढ़त हासिल करेगी। हालांकि इंग्लैंड ने 62 रन पर 5 ही विकेट गंवा दिए। इसके बाद ओली पोप और जॉनी बेयरेस्टो ने जबरदस्त साझेदारी कर इंग्लैंड की वापसी करा दी। इसके बावजूद इंग्लिश टीम 290 रन पर सिमट गई और उन्हें 99 रनों की बढ़त हासिल हुई।

वहीं भारतीय टीम ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 43 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन स्टंप्स के समय रोहित शर्मा 20 और केएल राहुल 22 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारतीय टीम फ़िलहाल इंग्लैंड से 56 रन पीछे है। भारतीय टीम के लिए तीसरे दिन बैटिंग अपेक्षाकृत आसान होगी।

स्काई स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान मार्क बुचर ने कहा कि भारतीय गेंदबाजों को कुछ भी समझ में नहीं आ रहा था लेकिन इंग्लैंड ने उन्हें वापसी का मौका दिया।

उन्होंने कहा " इंग्लैंड 60 रनों पर 5 विकेट गंवा चुका था और इसे भूलना आसान नहीं है। इसके बावजूद टीम ने अच्छी तरह से रिकवरी कर ली थी। ऐक समय लंच और टी ब्रेक के समय ऐसा था कि भारतीय गेंदबाजों को कुछ भी समझ में नहीं आ रहा था। वे गेंद को मूव नहीं करा पा रहे थे। मोईन अली और ओली पोप ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग कर रहे थे और भारतीय गेंदबाज उन्हें रोक नहीं पा रहे थे।"

भारतीय टीम की वापसी के लिए मोईन अली को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है - मार्क बुचर

मार्क बुचर ने आगे कहा "इंग्लैंड ने आखिर में भारत को वापसी का मौका दे दिया और इसके लिए मैं मोईन अली को जिम्मेदार नहीं ठहरा रहा हूं कि उन्होंने वो शॉट क्यों खेला। स्पिन के खिलाफ उनका स्ट्राइक रेट काफी शानदार है और इसीलिए उन्होंने वो शॉट लगाया।"


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...