Create

'भारतीय टीम के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने निराश कर दिया'

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five

इंग्लैंड (England) के खिलाफ चल रही मौजूदा टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) में भारतीय टीम (Indian Team) के लिए पुछल्ले बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा है। दो मैचों में निचले क्रम से रन आए और टीम को जीत भी मिली। मध्यक्रम के फ्लॉप होने के बाद निचले क्रम से रन आए हैं। इंग्लैंड के गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) ने चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के पुछल्ले बल्लेबाजों की तरफ से रन बनाए जाने को लेकर प्रतिक्रिया दी है।

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क से मार्क वुड ने कहा कि जब टेलेंडर्स रन बनाते हैं तो निराशा होती है। जाहिर है, लॉर्ड्स में हमारी योजना गलत थी। मैं इसके लिए आंशिक रूप से जिम्मेदार महसूस करता हूं। मुझे टेलेंडर्स को आउट करने में सक्षम होना चाहिए, चाहे जो भी योजनाएँ हों। अगर मैं गेंदबाजी कर रहा हूँ, तो इस चीज में सुधार करना चाहिए।

मार्क वुड ने कहा कि मुझे लगता है कि हेडिंग्ले में हमने निचले क्रम को जल्दी ही समेट दिया था। ओवल में हुआ पिछला मैच निराश करने वाला था। जब आप फ़्लैट विकेट पर 30 ओवर कर थक जाते हैं तो पुछल्ले क्रम के लिए रन बनाना आसान हो जाता है। उन्होंने कहा कि हमें शुरुआती विकेट लेकर पुछल्ले क्रम को उस समय गेंदबाजी करनी चाहिए जब हम अपना तीसरा या चौथा स्पैल कर रहे होते हैं। छठे और सातवें स्पैल में उनको गेंदबाजी नहीं करनी चाहिए। इससे काफी बड़ा अंतर पैदा हो जाता है।

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five

इंग्लिश गेंदबाज ने यह भी कहा कि हमें अपनी रणनीति को याद रखना होगा कि किस तरह उन्हें आउट कर सकते हैं। भारतीय टेलेंडर्स निश्चित रूप से अपनी बल्लेबाजी को लेकर मेहनत कर रहे हैं और हमारे लिए अपनी योजनाओं पर खड़ा रहना महत्वपूर्ण है।

गौरतलब है कि लॉर्ड्स टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने टिककर खेलते हुए नाबाद 89 रन की भागीदारी की थी। इसके बाद ओवल टेस्ट मैच में शार्दुल ठाकुर के साथ जसप्रीत बुमराह की साझेदारी हुई थी। उमेश यादव ने भी रन बनाए थे। ऐसे में इंग्लैंड की टीम को निचले क्रम को आउट करने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment