Create

'शार्दुल ठाकुर ओवल टेस्ट में गेंदबाजी के दौरान ज्यादा सफल नहीं होंगे'

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Two
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Two
निरंजन

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट (IND vs ENG) के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। पूर्व कैरेबियाई खिलाड़ी माइकल होल्डिंग ने कहा है कि शार्दुल ठाकुर ओवल जैसे मैदान पर सफल नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पिच से उम्मीद थी, उस हिसाब यह अब तक नहीं रही है इसलिए बुमराह की तरह शार्दुल ठाकुर गेंदबाजी नहीं कर सकते।

स्काई स्पोर्ट्स पर माइकल होल्डिंग ने कहा कि पहले घंटे के बाद जिस बात ने मुझे निराश किया, वह यह थी कि उनके (भारत) पास दबाव जारी रखने के लिए कोई नहीं था। ठाकुर आए और गेंदबाजी की, लेकिन वह ऐसे नहीं हैं जो बुमराह और यादव की तरह विकेट लेने वाले हैं। वहाँ बस कुछ भी नहीं था और वह इन परिस्थितियों में बहुत प्रभावी नहीं होंगे।

होल्डिंग भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव से काफी प्रभावित नजर आए हैं। उनका कहना है कि मैंने नहीं सोचा था कि उमेश यादव इस तरह बुमराह से भी ज्यादा बेहतर साबित होंगे और 3 विकेट लेंगे। मुझे उमेश यादव ने प्रभावित किया है। बुमराह ने भी उसी तरह की गेंदबाजी और दोनों ने काफी अच्छा नियंत्रण दिखाया।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम के गेंदबाजों ने पहली पारी में अच्छा खेल दिखाया और इंग्लैंड की टीम को 290 रन के स्कोर पर पहली पारी में आउट कर दिया। हालांकि उन्हें 99 रन की बड़ी बढ़त जरुर मिली लेकिन पिच को देखते हुए टीम इंडिया ने बेहतर गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। उमेश यादव ने गेंद को आगे पिच कराते हुए स्विंग प्राप्त करने का प्रयास किया और तीन विकेट चटकाए जिसमें जो रूट का विकेट भी शामिल था।

देखना होगा कि चौथी पारी के दौरान भारतीय टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा क्योंकि पिच में अभी बैटिंग के लिए मदद नजर आ रही है। गेंदबाजों के पाँव से थोड़े निशान जरुर बने हैं लेकिन इसका कुछ फायदा स्पिनरों को मिलने की सम्भावना जताई जा सकती है। भारतीय टीम के लिए बैटिंग में दूसरी पारी के दौरान रोहित शर्मा ने शतक जड़ा और चेतेश्वर पुजारा अर्धशतक जड़ने में सफल रहे।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...