Create

"जसप्रीत बुमराह की बैटिंग के दौरान ऋषभ पंत से ज्यादा फील्डर बाउंड्री लाइन पर थे"

Nitesh
जो रूट की रणनीति पर कई पूर्व दिग्गजों ने सवाल उठाए हैं
जो रूट की रणनीति पर कई पूर्व दिग्गजों ने सवाल उठाए हैं

इंग्लैंड (England Cricket Team) के पूर्व कप्तान माइकल वॉन लॉर्ड्स टेस्ट मैच (IND vs ENG) के 5वें दिन जो रूट (Joe Root) की रणनीति से खुश नहीं हैं। उन्होंने कहा है कि खेल के आखिरी दिन रूट ने काफी ज्यादा डिफेंसिव रणनीति अपनाई और इसी वजह से भारतीय टीम एक बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही। माइकल वॉन के मुताबिक जब जसप्रीत बुमराह बैटिंग कर रहे थे तो कई सारे फील्डर्स को बाउंड्री लाइन पर लगा दिया और ये गेम प्लान में समझ में नहीं आया।

लॉर्ड्स टेस्ट मैच खत्म होने के बाद माइकल वॉन ने बीबीसी से बातचीत में कहा "जब जसप्रीत बुमराह बैटिंग कर रहे थे तो ऋषभ पंत से ज्यादा फील्डर उनके लिए बाउंड्री पर लगाए गए थे। जब आपके पास जो रूट और जेम्स एंडरसन जैसे अनुभवी खिलाड़ी हों जो 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके हैं तो फिर आप ये गलती कैसे कर सकते हैं। ये रणनीति पूरी तरह से गलत साबित हुई।"

जो रूट ने 5वें दिन डिफेंसिव रणनीति अपनाई

खेल के पांचवे दिन जब ऋषभ पंत आउट हुए तो ऐसा लगा कि इंग्लैंड की टीम इस मुकाबले को अपने नाम करेगी। हालांकि उसके बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को रोकने के लिए लगातार बाउंसर गेंदे डाली। इसका नतीजा ये हुआ कि इन बल्लेबाजों ने 89 रनों की साझेदारी कर डाली और इंग्लैंड के मैच जीतने के मौके को पूरी तरह से खत्म कर दिया।

चौथे दिन तक इंग्लैंड मैच पर अपनी पकड़ बनाये हुए था और पांचवे दिन भी ऋषभ पंत का विकेट जल्दी निकालकर इंग्लैंड ने अच्छा काम किया था लेकिन यहां से रूट ने आक्रामक कप्तानी के बजाय रक्षात्मक रवैया अपनाया और लगातार बाउंसर गेंदे डालने की रणनीति अपनाई, जो पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भी मैच के बाद माना कि उन्होंने अपनी योजनाओं को लेकर गलतियां की और इसी वजह से मैच जीतने की स्थिति से वह हार की स्थिति में पहुंच गए।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment