रविंद्र जडेजा का माइंडसेट टॉप ऑर्डर बल्लेबाज की तरह है...शतकीय पारी को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

India  v England - 3rd Test Match: Day One
India v England - 3rd Test Match: Day One

इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट मैच में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की बेहतरीन शतकीय पारी को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने जडेजा के मानसिकता की काफी तारीफ की है और कहा कि जिस तरह का माइंडसेट टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों का होता है, उसी तरह की मानसिकता रविंद्र जडेजा की भी है।

रविंद्र जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में बेहतरीन शतकीय पारी खेली। उन्होंने 225 गेंद पर 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 112 रन बनाए। खेल के पहले दिन भारतीय टीम ने शुरुआत में सिर्फ 33 के स्कोर तक तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद जडेजा और कप्तान रोहित शर्मा ने बेहतरीन साझेदारी कर पारी को संभाल लिया। इन दोनों के बीच 204 रनों की बड़ी साझेदारी हुई, जिसने भारत को वापसी का मौका दिया। अपने इस शतक के साथ जडेजा ने पूर्व ऑलराउंडर कपिल देव के खास क्लब में एंट्री कर ली है। जडेजा टेस्ट क्रिकेट में 3 हजार से ज्यादा रन और 250 से ज्यादा विकेट लेने वाले भारत के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

रविंद्र जडेजा ने क्लासिकल बल्लेबाजी की - माइकल वॉन

माइकल वॉन ने रविंद्र जडेजा के बल्लेबाजी की काफी तारीफ की है। क्रिकबज्ज पर दिनेश कार्तिक के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

रविंद्र जडेजा काफी क्लास बल्लेबाज हैं। केवल एक जगह है, जहां पर उनको आप बल्लेबाजी में चैलेंज कर सकते हैं और वो है कि आप उन्हें ऑफ स्टंप के एक यार्ड बाहर गेंदबाजी करें। फुल लेंथ गेंद आप उनको डालिए, जहां पर उनका बाहरी किनारा लग सकता है। जेम्स एंडरसन और मार्क वुड ने पूरे दिन यही किया। मुझे लगता है कि जडेजा भारतीय पिचों पर लगातार बेहतर करने वाले खिलाड़ी हैं। वो भले ही नंबर 7 पर खेलते हैं लेकिन उनकी मानसिकता टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों की तरह है। उन्होंने रोहित शर्मा और सरफराज खान से ज्यादा परंपरागत तरीके से टेस्ट मैच खेला। वो लगातार बल्लेबाजी करते रहे और कोई चांस नहीं दिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता