Create
Notifications

"इस भारतीय टीम को अगर भड़काने की कोशिश करोगे तो करारा जवाब मिलेगा"

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
सावन गुप्ता
visit

पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच (IND vs ENG) में इंग्लैंड (England Cricket Team) को मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड ने भारतीय टीम को भड़काने की कोशिश की और ये चीज उनके खिलाफ चली गई। वॉन ने कहा कि इस भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को भड़काने की कोशिश मत करो नहीं तो वो जबरदस्त तरीके से वापसी करके आपको करारा जवाब देंगे।

दरअसल दूसरे टेस्ट मैच के दौरान भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ियों के बीच जमकर स्लेजिंग हुई। दोनों ही टीमों के प्लेयर्स के बीच जुबानी जंग देखने को मिली। विराट कोहली और जेम्स एंडरसन के बीच कहासुनी हुई थी। इसके बाद पांचवे दिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को बाउंसर्स गेंदे लगातार की और इसका उन्हें काफी नुकसान हुआ।

भारतीय टीम को लेकर माइकल वॉन का बयान

बीबीस टेस्ट मैच स्पेशल पोडकास्ट पर माइकल वॉन ने कहा कि इंग्लैंड की ये रणनीति गलत थी। उन्होंने कहा,

ये भारतीय टीम ऐसी है जो काफी जबरदस्त तरीके से वापसी करती है। इन्हें भड़काने की कोशिश मत कीजिए नहीं तो करारा जवाब मिलेगा। इंग्लैंड ने भारतीय खिलाड़ियों को उकसाया और अब इंग्लैंड को यहां से वापसी करनी है और मुझे नहीं लगता है कि ऐसा हो पाएगा। ये भारत की काफी बेहतरीन टीम है। विराट कोहली और रवि शास्त्री काफी पॉजिटिव तरीके से टीम का नेतृत्व करते हैं। टीम के अंदर काफी बेहतरीन जज्बा है।

आपको बता दें कि लॉर्ड्स टेस्ट मैच के आखिरी दिन भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में 209 रन पर 8 विकेट गंवा दिए थे और ऐसा लग रहा था कि जल्दी ही पारी सिमट जाएगी। हालांकि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने जबरदस्त बैटिंग करते हुए टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने नौवें विकेट के लिए 89 रनों की नाबाद साझेदारी की।

भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 272 रनों का लक्ष्य रखा था। खेल के आखिरी दिन भारतीय तेज गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी की और मेजबान टीम को सिर्फ 120 रन पर समेट दिया। इस तरह से इंग्लिश टीम को 151 रनों से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now