Create

"अगर रविचंद्रन अश्विन तीसरे टेस्ट मैच में भी नहीं खेलते हैं तो मुझे काफी हैरानी होगी"

Nitesh
रविचंद्रन अश्विन को पहले और दूसरे टेस्ट मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला था
रविचंद्रन अश्विन को पहले और दूसरे टेस्ट मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला था

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने हेडिंग्ले टेस्ट मैच (IND vs ENG) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के प्लेइंग इलेवन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस मुकाबले में भारतीय टीम दो स्पिनरों के साथ उतर सकती है क्योंकि मौसम साफ रहने वाला है। माइकल वॉन के मुताबिक रविचंद्रन अश्विन (R. Ashwin) को मौका मिल सकता है।

माइकल वॉन ने कहा कि अगर हेडिंग्ले टेस्ट मैच में भी अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जाता है तो फिर उन्हें काफी हैरानी होगी।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों ने अभी तक जबरदस्त प्रदर्शन किया है। जसप्रीत बुमराह ने 12 और मोहम्मद सिराज ने 11 विकेट चटकाए हैं। पहले और दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला किया था और एकमात्र स्पिनर के रूप में सिर्फ रविंद्र जडेजा को शामिल किया गया था।

माइकल वॉन के मुताबिक इशांत शर्मा को बाहर करके अश्विन को प्लेइंग इलेवन में लाया जा सकता है। इशांत शर्मा को लॉर्ड्स टेस्ट मैच में शार्दुल ठाकुर की जगह खिलाया गया था।

रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना सही फैसला रहेगा - माइकल वॉन

क्रिकबज्ज से बातचीत में माइकल वॉन ने कहा "इस हफ्ते धूप निकलने वाली है और मौसम ड्राई रहेगा। ऐसे में अगर अश्विन नहीं खेलते हैं तो मुझे काफी हैरानी होगी। मेरे हिसाब से भारतीय टीम तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरेगी और हेडिंग्ले में ये सही फैसला होगा। आप अपने तीन सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों को खिलाइए। इस स्थिति में इशांत शर्मा को शायद बाहर बैठना पड़े। हालांकि लॉर्ड्स में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी।"

आपको बता दें कि रविचंद्रन अश्विन लॉर्ड्स टेस्ट मैच में खेलने वाले थे लेकिन कंडीशंस में बदलाव की वजह से उन्हें अंतिम समय में प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ा। अश्विन इस सीरीज से पहले तक भारत के लिए विदेशी सरजमीं पर लगातार खेल रहे थे और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया था। अब देखना ये है कि तीसरे टेस्ट मुकाबले के लिए उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है या नहीं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment