Create

शार्दुल ठाकुर की बजाय रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच मिलने पर पूर्व कप्तान ने जताई नाराजगी

शार्दुल ठाकुर ने गेंद और बल्ले दोनों से बेहतरीन योगदान दिया
शार्दुल ठाकुर ने गेंद और बल्ले दोनों से बेहतरीन योगदान दिया
reaction-emoji
सावन गुप्ता

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने ओवल टेस्ट मैच (IND vs ENG) में शार्दुल ठाकुर को मैन ऑफ द मैच नहीं मिलने को लेकर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि मैं हैरान हूं कि शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की बजाय रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दे दिया गया। माइकल वॉन के मुताबिक शार्दुल ठाकुर ने मैच में सबसे ज्यादा इम्पैक्ट डाला और इसी वजह से वो मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड के हकदार ज्यादा थे।

शार्दुल ठाकुर की अगर बात करें तो उन्होंने ओवल टेस्ट मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया। पहली पारी में उन्होंने सिर्फ 36 गेंद पर 57 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। उन्होंने इंग्लैंड में सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी बनाया। उनकी पारी की बदौलत ही भारतीय टीम 191 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 60 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके अलावा उन्होंने तीन अहम विकेट भी चटकाए जिसमें पहली पारी में इंग्लैंड के हाईएस्ट स्कोरर ओली पोप और दूसरी पारी में कप्तान जो रूट का अहम विकेट रहा।

वहीं रोहित शर्मा की अगर बात करें तो उन्होंने दूसरी पारी में जबरदस्त शतक लगाया। 99 रन से पीछे होने के बाद उन्होंने के एल राहुल के साथ मिलकर भारतीय टीम को शानदार शुरूआत दिलाई और शतक लगाकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया। रोहित शर्मा का विदेशी सरजमीं पर ये पहला टेस्ट शतक है।

शार्दुल ठाकुर को मिलना चाहिए था मैन ऑफ द मैच - माइकल वॉन

हालांकि माइकल वॉन का मानना है कि रोहित शर्मा की बजाय शार्दुल ठाकुर को प्लेयर ऑफ द मैच मिलना चाहिए था। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

शार्दुल ठाकुर को मैन ऑफ द मैच मिलना चाहिए। इसमें कोई शक ही नहीं है। रोहित शर्मा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन शार्दुल ठाकुर ने चार बार गेम पर प्रभाव डाला। दो बार गेंद के साथ और दो बार बल्ले के साथ। उन्होंने पहली पारी में ओली पोप का अहम विकेट लिया तो दूसरी पारी में रोरी बर्न्स और जो रूट के विकेट चटकाए। पहली पारी में उन्होंने गेम का रुख ही बदल दिया था।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...