Create

भारतीय टीम के 78 पर आउट होने के बाद माइकल वॉन ने मारा ताना

Australia v Sri Lanka - 2nd Test: Day 1
Australia v Sri Lanka - 2nd Test: Day 1

इंग्लैंड (England) के खिलाफ हेडिंग्ले टेस्ट मैच (IND vs ENG) में भारतीय टीम (Indian Team) पहली पारी में महज 78 रन बनाकर आउट हो गई। भारत के लिए रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 19 रन बनाए। सतह पर हिलती हुई गेंदों को खेलना भारतीय बल्लेबाजों के लिए मुश्किल काम रहा। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारतीय टीम की बल्लेबाजी के बाद ताना मारते हुए ट्विटर पर गुड इवनिंग इंडिया लिखा। यह पहली बार नहीं है जब माइकल वॉन इस तरह की बातें लिख रहे हैं। पहले भी कई बार ऐसा हो चुका है।

वॉन ने कुछ देर बाद एक और ट्वीट करते हुए इंग्लैंड के गेंदबाजों की तारीफ भी की। वॉन ने लिखा कि इंग्लैंड की गेंदबाजी शानदार थी। बॉल हिल रही थी इसलिए मुझे इसकी उम्मीद थी। यह ओपनिंग पार्टनरशिप है, जो दिन का बेस्ट हिस्सा रही है।

वॉन ने रोरी बर्न्स और हसीब हमीद की ओपनिंग साझेदारी की तारीफ की क्योंकि भारतीय गेंदबाजों की गेंदों का दोनों ने बखूबी सामना किया और नई गेंद से कोई विकेट भी नहीं गिरने दिया। इंग्लैंड की टीम के पास यहाँ से बड़ा स्कोर बनाने का पूरा मौका है। भारतीय टीम के लिए मैच आगे बढने के साथ ही मुश्किलें और बढ़ेगी।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और यह निर्णय गलत साबित हुआ। भारतीय टीम का पहला विकेट केएल राहुल के रूप में गिरा जो बिना खाता खोले आउट हो गए। यहाँ से टीम का विकेट पतन शुरू हुआ और यह अंत तक जारी रहा। इस तरह से टीम इंडिया डेढ़ सेशन में ही 78 रन के कुल स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गई। जेम्स एंडरसन और ओवरटन ने इंग्लैंड ने लिए 3-3 विकेट चटकाए। रॉबिन्सन और सैम करन को भी 2-2 विकेट मिल।

पिछले टेस्ट मैच में पराजय के बाद इंग्लैंड की टीम पर पूरी तरह से दबाव था लेकिन उन्होंने इसे बखूबी झेलते हुए आगे बढने का निर्णय लिया और भारतीय टीम को हैरान करने वाली गेंदबाजी की। हालंकि गेंद हिल रही थी जिसका फायदा भी मेजबानों ने उठाया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment