Create

"किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए एक उदाहरण है" - भारतीय टेस्ट टीम में पुजारा की वापसी को लेकर आई प्रतिक्रिया

चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन के आधार पर वापसी की है
चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन के आधार पर वापसी की है

भारतीय टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। सभी को लगा था कि शायद अब यह अनुभवी बल्लेबाज दोबारा वापसी नहीं कर पायेगा लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और घरेलू क्रिकेट तथा काउंटी क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन कर वापसी की। पुजारा की वापसी को लेकर पूर्व भारतीय मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि दाएं हाथ के बल्लेबाज ने एक उदाहरण सेट किया है कि ड्रॉप होने के बाद आपको कैसे वापसी करनी है।

NDTV से बात करते हुए, कैफ ने जिक्र किया कि किस तरह ड्रॉप होने और चयनकर्ताओं द्वारा नजरअंदाज किये जाने के बाद, वह काउंटी क्रिकेट गए। उन्होंने कहा कि दूसरे खिलाड़ी भी इस चीज से सीख ले सकते हैं।

कैफ ने कहा कि अनुभवी बल्लेबाज ने टेस्ट टीम की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया है और उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में महत्वपूर्ण नंबर 3 स्थान पर खेलने के लिए समर्थन दिया। उन्होंने कहा,

आप पुजारा से बहुत कुछ सीख सकते हैं। अगर आप ड्रॉप हो जाते हैं तो बल्लेबाज के तौर पर आपको क्या करना होगा? आप काउंटी वापस जाते हैं, आप रणजी वापस जाते हैं और आप लगातार ढेर सारे रन बनाते हैं। उन्होंने ऐसा किया है। वह किसी भी युवा खिलाड़ी के लिए एक उदाहरण है जिसे ड्रॉप कर दिया गया है और कैसे वापसी करनी है। शायद, आपको देखना चाहिए कि उन्होंने पिछले कुछ महीनों में क्या किया है। वह भारत के लिए भी शानदार खिलाड़ी रहे हैं। और मुझे लगता है कि वह भारत के लिए नंबर 3 पर खेलेंगे।

चेतेश्वर पुजारा ने काउंटी क्रिकेट में किया था धमाकेदार प्रदर्शन

भारतीय टेस्ट टीम से ड्रॉप किये जाने के बाद चेतेश्वर पुजारा ने रणजी सीजन खेला लेकिन वहां उतना प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाए। इसके बाद उन्होंने काउंटी क्रिकेट का रूख किया और ढेर सारे रन बनाये। ससेक्स के लिए खेलते हुए उन्होंने पांच मैचों की 8 पारियों में 120 की औसत से 720 रन बनाये। इसमें चार शतक भी शामिल थे जिसमें से उन्होंने दो को दोहरे शतक में तब्दील किया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment