Create

मोहम्मद कैफ ने ऋषभ पंत को दिया था टिप्स, मैसेज कर कही थी खास बात 

ऋषभ पंत का परफॉर्मेंस इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उतना अच्छा नहीं रहा है
ऋषभ पंत का परफॉर्मेंस इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उतना अच्छा नहीं रहा है
Nitesh

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने ओवल टेस्ट मैच (IND vs ENG) की दूसरी पारी में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की बल्लेबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। ऋषभ पंत ने जिस मैच्योरिटी के साथ बल्लेबाजी की उससे कैफ काफी खुश हैं और उन्होंने पंत की तारीफ की। कैफ ने कहा कि ऋषभ पंत ने अपने विकेट का महत्व समझा। कैफ ने ये भी खुलासा किया कि उन्होंने पंत को एक मैसेज भेजा था जिसका जवाब उन्होंने नहीं दिया था।

ऋषभ पंत ने ओवल टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने 106 गेंद पर 50 रन बनाए और खास बात ये रही कि अपने स्वभाव के विपरीत उन्होंने अपनी इस पारी में केवल चार चौके लगाए। ऋषभ पंत ने शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर शानदार साझेदारी निभाई और भारतीय टीम को एक मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

सोनी स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोच मोहम्मद कैफ ने कहा "मैंने मैसेज किया था कि अपने डिफेंस पर भरोसा रखो। उन्होंने मुझे इस मैसेज का जवाब तो नहीं दिया लेकिन बल्ले से जवाब दिया। मुझे काफी खुशी हो रही है कि उन्होंने अपने विकेट की कीमत पहचानी और अपने आपको चेंज करने की कोशिश की। उन्होंने डिफेंसिव तरीके से खेला और गेंद को छोड़ते रहे। उनके पैर भी बाहर आए। उनके डिफेंस में कोई कमी नहीं दिखी। जब उन्होंने डिफेंस करने का मन बनाया तो सॉफ्ट हैंड से खेला। इससे फ्यूचर में वो एक बेहतर प्लेयर बनेंगे। आप सिर्फ बड़े शॉट्स खेलकर ही रन नहीं बना सकते हैं"।

मोहम्मद कैफ ने ऋषभ पंत को दिग्गज बल्लेबाजों से सीख लेने की सलाह दी

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Four

मोहम्मद कैफ के मुताबिक ऋषभ पंत को रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाजों से सीख लेनी चाहिए।

उन्होंने आगे कहा "मुझे नहीं पता कि वो डायरी रखते हैं या नहीं लेकिन उन्हें एक डायरी में रोहित शर्मा, विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा का नाम लिखकर रखना चाहिए। ये खिलाड़ी पंत के हीरोज होने चाहिए और इन्हें देखकर सीखना चाहिए।"


Edited by Nitesh

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...