Create

जो रूट की शतकीय पारी को लेकर मोहम्मद कैफ ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
जो रूट
जो रूट

भारत के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने इंडिया vs इंग्लैंड (IND vs ENG) नॉटिंघम टेस्ट मैच में जो रूट (Joe Root) की शतकीय पारी की काफी तारीफ की है। खासकर मोहम्मद कैफ ने रूट के फुटवर्क की काफी तारीफ की और कहा कि इसके बारे में जितनी बात की जाए वो कम है।

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर जो रूट की पारी को लेकर मोहम्मद कैफ ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि रूट के फुट मूवमेंट में काफी सुधार आया है।

उन्होंने कहा "जो रूट का फुटवर्क देखने लायक था। आप इसकी जितनी तारीफ करें वो कम है। जब वो कवर ड्राइव खेलते हैं तो उनका पैर गेंद की लाइन में जाता है और तब बैट आता है। रूट तकनीकी तौर पर और मानसिक तौर पर भी काफी कंट्रोल में दिखे। पहली पारी में जो उनका फॉर्म था उसे उन्होंने बरकरार रखा। उनके इरादे बिल्कुल स्पष्ट थे।"

जो रूट ने दूसरी पारी में बेहतरीन शतक लगाकर इंग्लैंड को बड़े स्कोर तक पहुंचाया

आपको बता दें कि जो रूट ने नॉटिंघम टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ दूसरी पारी में शानदार शतक लगाया। रूट ने तेजी से बल्लेबाजी की और गेंदबाजों पर दबाव बनाने का प्रयास किया। एक छोर से इंग्लैंड के विकेट गिरते रहे लेकिन कप्तान रूट डटे रहे। उन्होंने तीसरे सेशन में चायकाल के बाद अपना शतक पूरा किया। रूट ने 172 गेंद पर 14 चौके की मदद से 109 रन बनाए। यही वजह रही कि इंग्लैंड की टीम 303 का स्कोर बनाने में सफल रही और भारत के सामने 200 से ज्यादा रनों का लक्ष्य रखा।

मोहम्मद कैफ ने आगे कहा कि जो रूट ने अपनी इस पारी के दौरान चारों तरफ शॉट्स लगाए और उनकी बैटिंग देखने में काफी मजा आता है।

उन्होंने आगे कहा "रूट ने हर दिशा में शॉट लगाए। उन्होंने कवर ड्राइव, लेट कट और मिड ऑन और मिड विकेट से चौके निकाले। इसके अलावा हल्के हाथों से खेलकर स्ट्राइक को भी रोटेट किया। एक तरह से उनकी बैटिंग में पूरा पैकेज था और मुझे काफी मजा आया। हर कोई इस पिच पर संघर्ष कर रहा था लेकिन इसके बाद रूट आए और कहा कि ऐसे बैटिंग की जाती है।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment