Create

मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की धाकड़ बैटिंग के बाद ड्रेसिंग रूम में जोरदार स्वागत

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
reaction-emoji
Naveen Sharma

लॉर्ड्स में इंग्लैंड और भारत के बीच दूसरे टेस्ट (IND vs ENG) मैच के अंतिम दिन के पहले सेशन में हैरान करने वाला खेल देखने को मिला। भारत के लिए मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने धाकड़ बैटिंग की। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने यह सोचा भी नहीं होगा कि उन्हें विकेट के लिए तरसना पड़ेगा। जितनी भ कमजोर गेंद शमी और बुमराह को मिली, उन्होंने सीमा रेखा से बाहर भेजकर टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। दोनों ने पहला सेशन समाप्त होने पर 70 से भी ज्यादा रन जोड़े और शमी ने इस दौरान फिफ्टी जड़ी। सेशन समाप्त होने तक शमी और बुमराह जब ड्रेसिंग रूम में आए, तो उनका जोरदार स्वागत किया गया।

अंतिम के दिन के पहले सेशन का खेल समाप्त होने पर जब शमी और बुमराह ड्रेसिंग रूम में आए, तो सभी साथी खिलाड़ियों ने तालियाँ बजाकर उनका जोरदार स्वागत किया। हर कोई खुश था और उनके चेहरे की मुस्कान भी दिखाई दे रही थी। शमी और बुमराह हँसते हुए ड्रेसिंग रूम में आए। दोनों के लिए यह एक शानदार पल था।

शमी ने छक्के से अपना दूसरा टेस्ट अर्धशतक जमाया और यह शॉट 92 मीटर दूर जाकर गिरा। मोइन अली की गेंद पर शमी ने यह किया। कदमों का इस्तेमाल करते हुए शमी ने गेंद को मिडविकेट के ऊपर से गेंद को बाहर भेज दिया। इस धाकड़ बल्लेबाजी का जिक्र ट्विटर पर भी हर किसी ने किया और चारों तरफ शमी और बुमराह की तारीफ हुई।

एक समय ऐसा लग रहा था कि अंतिम दिन के दूसरे सेशन तक इंग्लैंड की टीम मुकाबला जीत लेगी। शमी और बुमराह की बैटिंग के बाद मामला पूरा बदल गया। भारत ने दूसरी पारी 8 विकेट पर 298 रन बनाकर घोषित की और इंग्लैंड को 272 रनों का लक्ष्य दिया। शमी ने नाबाद 56 और बुमराह ने नाबाद 34 रन बनाए। दूसरे सेशन में थोड़ी देर खेलने के बाद भारतीय पारी को घोषित कर दिया गया। हार की तरफ बढ़ रही भारतीय टीम पूरी तरह से मैच में वापस आ गई और पुछल्ले बल्लेबाजों ने यह काम किया जो हर किसी के लिए हैरान करने वाली बात थी।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...