Create

मोहम्मद शमी ने लगाया 92 मीटर का छक्का, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five

लॉर्ड्स टेस्ट मैच (IND vs ENG) के पांचवें दिन भारतीय टीम (Indian Team) ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को पीछे धकेलने का काम किया। पहले सेशन की शुरुआत में भारतीय टीम ने दूसरी पारी में सातवाँ और आठवाँ विकेट गिरा। इसके बाद मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने मिलकर नौवें विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी निभाई और भारतीय टीम की बढ़त को आगे बढ़ाया। शमी ने अपनी दूसरी टेस्ट फिफ्टी पूरी की और यह भी उन्होंने छक्के से पूरी की।

मोहम्मद शमी ने 44 रन के निजी स्कोर पर मिडविकेट पर छक्का मारते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। ख़ास बात यह रही कि शमी ने यह छक्का 92 मीटर का लगाया। छक्के से पहले उन्होंने एक चौका भी लगाया। दोनों शॉट उन्होंने ऑफ़ स्पिनर मोइन अली की गेंदों पर जड़े।

जब चौथे दिन का खेल समाप्त हुआ, तब भारतीय टीम के छह मुख्य विकेट गिर चुके थे और ऐसा लगने लगा कि इंग्लैंड की टीम मुकाबले में जीत हासिल करेगी। हालांकि यह विश्लेषण उस समय सही नजर आया जब पांचवें दिन के पहले सेशन में भारतीय टीम के दो विकेट जल्दी गिर गए जिसमें ऋषभ पन्त का नाम भी था।

यहाँ से इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ी और भारत के लिए बेहतर काम हुआ। मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने मिलकर नौवें विकेट के लिए साझेदारी करते हुए तेजी से बल्लेबाजी की।

पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड को 27 रनों की बढत मिली थी। इसके बाद भारतीय टीम पर यह दबाव था कि उन्हें इंग्लैंड को एक मजबूत लक्ष्य देना होगा ताकि मैच में बने रहने का मौका रहे। हालांकि दूसरी पारी में भी भारतीय टीम के टॉप बल्लेबाज फ्लॉप रहे। रहाणे और पुजारा ने जरुर क्रीज पर टिककर खेलने का प्रयास किया था। उनके आउट होने के बाद स्थिति फिर से खराब हुई और निचले क्रम ने इस बार अपनी उपयोगिता साबित की। शमी और बुमराह ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को नहीं बख्शा। दोनों ने कमजोर गेंदों का भरपूर फायदा उठाते हुए चौके जड़े। शमी का 92 मीटर का छक्का आकर्षण का केंद्र रहा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment